- अचानक पूरे देश में फैली नमक खत्म होने व महंगे हो जाने की अफवाह

- अफवाह पर नमक खरीदने दौड़े लोग, देर रात तक ब्लैक में बिका नमक

GORAKHPUR: तीन दिनों से नोट के लिए दौड़ रहे लोग शुक्रवार शाम नमक के लिए दौड़ने लगे। दरअसल अचानक सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई कि अब नमक के दाम बढ़ने वाले हैं। इसे लेकर फुटकर पैसों के लिए पहले से जूझ रही पब्लिक इस बात को सुनते ही नमक खरीदने दौड़ पड़ी। देखते ही देखते किराना दुकानों पर लाइन लग गई। हालांकि बाद में यह बात साफ हो गई कि यह पूरी तरह अफवाह है, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। बाजार में पर्याप्त मात्रा में नमक है।

100 रुपए पैकेट बिका नमक

इतना ही नहीं इस अफवाह का फायदा शुक्रवार को किराना व्यापारियों ने भी खूब उठाया। मार्केट में नमक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए व्यापारियों ने 10 रुपए पैकेट के नमक को 20 रुपए से लेकर 50 और 100 रुपए तक बेच डाला।

फुटकर पैसों के लिए तो नहीं फैली अफवाह

इस अफवाह के फैलते ही सिटी में इस बात की भी खूब चर्चा रही कि फुटकर पैसों की कमी को देखते हुए अफवाह फैलाई गई। ऐसे में नमक पर मुंह मांगी कीमत के साथ दुकानदारों ने कुछ घंटों में अच्छे-खासे फुटकर पैसे कलेक्ट कर लिए।

------------------------

मार्केट में नमक की कोई कमी नहीं है। फुटकर से लेकर थोक व्यापारियों के पास पर्याप्त नमक है। ऐसी अफवाह अक्सर फैलाकर नमक की ब्लैक मार्केटिंग की जाती है।

आशीष गुप्ता, व्यापारी

----------

शाम में पता चला कि नमक भी अब नहीं मिलेगा और दाम भी काफी बढ़ जाएंगे। इसे लेकर हम लोग 10 पैकेट नमक खरीदकर स्टाक कर लिए। हालांकि डलब रेट पर नमक खरीदना पड़ा।

रीतू गुप्ता, गृहणी