SIRSAGANJ: लखनऊ की एक प्रोपर्टी डीलर की कार में 60 लाख रुपये मिलने से जनपद में सनसनी फैल गई। पुलिस ने रकम और संबंधित प्रोपर्टी डीलर को हिरासत में ले लिया है। आयकर विभाग की जांच पड़ताल के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त के लिए थी रकम

सिरसागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कठफोरी चौकी इंचार्ज र¨वद्र कुमार दुबे सोमवार रात हाईवे पर बैरियर लगाकर वाहनों की चे¨कग कर रहे थे। लखनऊ की ओर से आ रही फोर्ड फीगो पहुंची। चौकी इंचार्ज ने कार की चे¨कग की तो उसमें एक ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति बैठा हुआ था। कार की तलाशी ली, तो उसमें आपत्तिजनक कोई चीज नहीं मिली। कार में रखे बैग को खुलवाकर देखा तो उसमें कैश भरा हुआ था। पूछने पर बताया कि बैग में 60 लाख रुपये हैं और इसे वह संपत्ति की खरीद- फरोख्त के लिए दिल्ली ले जा रहे हैं। कार में सवार व्यक्ति ने अपना नाम अल्ताफ हुसैन पुत्र शखावत हुसैन निवासी वृंदावन योजना लखनऊ और चालक का नाम शेखावत बताया। पुलिस ने दोनों को कार समेत हिरासत में लेते हुए बैग क?जे में ले लिया। पुलिस इन्हें थाने ले गई और यहां बैग में रखे रुपये गिने तो वह 60 लाख ही थे।

आयकर विभाग करेगा मामले की जांच

मामले में डीएम ने आयकर विभाग के अधिकारियों को मामला से अवगत कराते हुए जांच-पड़ताल करने को कहा है। चौकी इंचार्ज र¨वद्र कुमार दुबे ने बताया कैश ले जाने वाले खुद को प्रॉपर्टी डीलर बता रहे हैं। प्रॉपर्टी डीलर अल्ताफ का कहना है कि उसने दिल्ली में फ्लैट बुक किया है। इसकी रजिस्ट्री कराने के लिए वह यह रकम ले जा रहा था। एसओ प्रमोद कुमार ने बताया कैश पकड़ा गया है। आयकर विभाग की टीम आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।