RANCHI : होली को देखते हुए राजधानी से बाहर जाने वालों लोगों की भारी भीड़ स्टेशनों और बस स्टैंड में देख्री जा रही है। वहीं बोर्ड एग्जाम के खत्म होते ही बच्चे भी अब घूमने का मन बना चुके है। इस वजह से खासकर पटना जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है। वहीं बिहार जाने वाली बसों में भी अब बिल्कुल जगह नहीं है। ट्रेनों में जहां टिकट वेटिंग है, वहीं बसों में लोगों को जगह नहीं मिलने से परेशानी बढ़ गई है। बसों में जगह नहीं मिलने से ट्रेनों में सफर करना लोगों के लिए मजबूरी है। वहीं कुछ लोग प्राइवेट गाडि़यां बुक कर अपने घरों को जा रहे है।

ट्रेने लेट होने से परेशान रहे पैसेंजर्स

होली को लेकर एक ओर जहां ट्रेनों में भारी भीड़ है, वहीं कई ट्रेनें लेट होने से पैसेंजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लेट होने वाली ट्रेनों में जम्मूतवी सात घंटे, गरीब रथ ब्0 मिनट लेट और कामाख्या एक्सप्रेस करीब दो घंटे देरी से रांची पहुंची। जिससे परेशान पैसेंजर्स घंटों स्टेशन पर इंतजार करते रहे।

टिकट लेने के लिए मारामारी

बुधवार को रांची स्टेशन पर ट्रेनों के लिए बिना आरक्षण वाली टिकट के लिए पैसेंजर्स को मारामारी करनी पड़ी। इस दौरान कई यात्री आपस में भिड़ गए। जिन्हें वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने शांत कराया। टिकट के लिए खुले म् काउंटरों में लंबी लाइन लगी हुई थी।

बेटिकट यात्रियों से वसूला गया जुर्माना

दिन में प्लेटफार्म टिकट काउंटर का रोल खत्म हो जाने से लोगों को प्लेटफार्म टिकट नहीं मिल पा रहा था। इस वजह से कई लोग बिना प्लेटफार्म टिकट ही स्टेशन में प्रेवश कर गए। जिन्हें टीसी ने वार्निग देकर छोड़ दिया। बुधवार को भी रांची स्टेशन पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें सैंकड़ों पैसेंजर्स से जुर्माना वसूला गया।

क्या कहते है पैसेंजर्स

ट्रेनों में वेटिंग काफी है। लेकिन होली में घर तो जाना ही है। बस में भी सीट नहीं मिली इसलिए ट्रेन से घर जा रहा हूं।

सुरेश

मेरा तो पहले से जाना तय नहीं था। अब अचानक से मुजफ्परपुर जाना है। बसों में जगह नहीं है तो ट्रेन से जाना पड़ेगा।

सनी विश्वकर्मा

हर साल होली में मैं घर जाता हूं। लेकिन भीड़ इतनी है कि पैर रखने की भी जगह नहीं है। अब किसी तरह सफर कट जाए तो बहुत है।

पवन