- शास्त्रीपुरम के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित मंदिर की घटना

- हिंदूवादियों ने किया मौके पर हंगामा, आश्वासन पर माने

आगरा। एक तरफ पुलिस इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बिजी थी, दूसरी तरफ असामाजिक तत्व सक्रिय हो गया। सोमवार रात सिकंदरा एरिया में असामाजिक लोगों ने शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। सुबह लोगों को जानकारी हुई तो मौके पर हंगामा हो गया। साम्प्रदायिक तनाव की सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंच गया।

सूचना पर पुलिस पहुंच गई।

रात में किसी ने तोड़ दी मूर्तियां

सिकंदरा, शास्त्रीपुरम ई ब्लॉक में निर्माणाधीन शिव मंदिर में काम लगभग पूरा हो चुका है। मंदिर में शिव परिवार की मूर्तियां लगी हुई हैं। मंगलवार सुबह छह बजे जब लोग शिव मंदिर पूजा करने पहुंचे तो चौंक गए। शिव परिवार की कई मूर्तियां टूटी हुई थीं। शिवलिंग भी खंडित था। यह देख कर लोगों में गुस्सा फूट पड़ा। मौके पर भीड़ जमा हो गई।

मौके पर बन गया साम्प्रदायिक तनाव

जानकारी होने पर हिंदूवादी संगठन के लोग पहुंच गए। मंदिर की हालत देख हिंदूवादी संगठन के लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों ने बताया कि पास के एरिया में कई गैर समुदाय परिवार रहते हैं। लोगों को आशंका है कि उन्हीं में से किसी ने माहौल खराब करने के लिए यह हरकत की है। इस बात की जानकारी मौके पर साम्प्रदायिक तनाव बन गया।

बड़ी संख्या में पहुंचा फोर्स

पुलिस को जैसे ही साम्प्रदायिक तनाव की जानकारी हुई तो बड़ी संख्या में फोर्स पहुंच गया। लोगों ने मौके कार्रवाई की बात की। सुबह से शाम तक मौके पर हंगामा बना रहा था। पुलिस लोगों को मना रही थी, लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। बिचपुरी से भाजपा के बब्बू चौधरी मुताबिक यह एक सप्ताह में तीसरी घटना है। पुलिस ने मंदिर में नई मूर्तियां स्थापित करने का आश्वासन दिया है।

आश्वासन के बाद शांत हुए

पुलिस के आश्वासन के बाद गुस्साई भीड़ शांत हुई। पुलिस ने मामले में आसपास के लोगों से बात की है। ये एरिया इंडस्ट्रीयल एरिया में आता है। आसपास कहीं भी कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था, जिससे कोई सुराग मिल सके। इस मंदिर के थोड़ा आगे एक और मंदिर है। उसमें भी असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की है।