-सदर हास्पिटल में मरीजों के डाइट में कोई सुधार नहीं

-प्रसूता महिलाओं के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (22 March): सदर हास्पिटल सुपरस्पेशियलिटी विंग में प्रसूता मरीजों को डाइट देने के मामले में कोई सुधार नहीं है। पौष्टिक आहार तो दूर यहां सामान्य खाना भी मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। इतना ही नहीं, गुरुवार को रात के खाने में मरीजों को दिन की बची सब्जी ही परोस दी गई। इसकी चिंता न तो डाइट क्लर्क को है। और न ही हास्पिटल के अधिकारी इसे लेकर गंभीर हैं। बताते चलें कि जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत प्रसूता महिलाओं को 100 रुपए का डाइट दिया जाना है।

रोज खिला रहे बंदागोभी व कद्दू

हास्पिटल में भर्ती मरीजों की डाइट में कोई बदलाव नहीं है। सुबह के नाश्ते को छोड़ दिया जाए तो खाना की हालत ठीक नहीं है। हर दिन मरीजों को दाल-चावल के अलावा कद्दू और बंदागोभी की सब्जी परोसी जा रही है। वहीं, किचन स्टाफ्स ने पूछने पर बताया कि उन्हें जो सामान मिलेगा वही न पकाकर मरीजों को खिलाएंगे। इसके अलावा उन्हें कोई भी जानकारी नहीं है।

वर्जन

मैंने तो पिछले हफ्ते ही प्रभार संभाला है। इसलिए जो भी कंप्लेन मिली है, उसकी जांच कराई जाएगी। नियम के अनुसार मरीजों को 100 रुपए की डाइट मिलनी है तो हर हाल में मरीजों को मिलेगा।

-डॉ। एके झा, डिप्टी सुपरिटेंडेंट, सदर अस्पताल

वर्जन

मामला मेरी जानकारी में आया है। मैं इस संबंध में संबंधित पदाधिकारियों से पूछताछ करूंगी। हर हाल में मरीजों को उनके हक की डाइट मिलनी चाहिए।

-निधि खरे, प्रधान सचिव, हेल्थ डिपार्टमेंट