-जुलाई में चालू करने की स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं थी बात

-नाली बनाने के चक्कर में हास्पिटल का मेन गेट किया बंद

RANCHI: राजधानी रांची में सरकार एक सुपरस्पेशियलिटी सदर हास्पिटल चालू नहीं करा पा रही है। वहीं सीएम रघुवर दास के पिछले दिनों बेंगलुरू दौरे पर जाने के बाद से ही सदर हास्पिटल का काम भी बंद कर दिया गया। चेन्नई के नारायण हृदयालय के डॉ। देवी शेट्टी ने सदर हास्पिटल में हार्ट सेंटर चलाने का आफर सीएम को दिया है। इसके बाद से सदर हास्पिटल में कंस्ट्रक्शन का काम पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इधर, स्वास्थ्य मंत्री ने जुलाई में ही हास्पिटल चालू करने का दावा किया था। इसके अलावा सीएम ने भी सरकार द्वारा इसके संचालन को लेकर कैबिनेट में फैसला लिया था।

कोर्ट ने भी मांगी है रिपोर्ट

सदर हास्पिटल को चालू कराने के मामले में हाइकोर्ट ने भी सरकार से क्भ् दिनों के अंदर डिटेल रिपोर्ट सौंपने को कहा है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में बिल्डिंग हाइकोर्ट को देने की बात भी कही गई है। इसके अलावा रिम्स के भी कुछ वार्डो को शिफ्ट करने के मामले में हाइकोर्ट गंभीर है। अब देखना है कि सरकार हाइकोर्ट को रिपोर्ट कब सौंपती है।

.बॉक्स

मेन गेट बंद, आने-जाने में परेशानी

सदर हास्पिटल की सुपरस्पेशियलिटी बिल्डिंग के लिए ड्रेनेज बनाने का काम चल रहा था। इस बीच नाली बनाने और पाइपलाइन बिछाने के चक्कर में मेन गेट को बंद कर दिया गया। वहीं नाली बनाने के बाद मिट्टी को वहीं डंप भी कर दिया गया। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। इस रास्ते से गुजरना लोगों के लिए खतरे से खाली नहीं है। हालांकि, लोग मजबूरी में इसी रास्ते से आ-जा रहे हैं। चूंकि मरीजों के हास्पिटल आने के लिए एक रास्ता डॉक्टर्स हास्टल के पास खोला गया है। लेकिन, दूर होने के कारण लोग मेन गेट वाले रास्ते से ही आना-जाना करते हैं।