-सगुनहॉ में पुलिसिया तांडव के बाद देर रात जिला अस्पताल पहुंची गांव से एक अधेड़ की लाश,

- मौत की वजह पूछने पर पुलिस ने किया किनारा, मामला संदिग्ध

VARANASI : सगुनहॉ में रविवार को गुरिल्ला वार के बाद हुए पुलिसिया तांडव के बीच सोमवार को गांव के ही भ्भ् वर्षीय एक अज्ञात अधेड़ की लाश संदिग्ध हालात में पं। दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल पहुंची। जिसे कैंट इंस्पेक्टर विपिन राय पुलिस बल के साथ पहुंचकर उठा ले गए। इस कारण यह मामला संदिग्ध माना जा रहा है।

आदेश का हवाला दे भेजी लाश

अधेड़ की मौत की वजह सगुनहॉ में हुआ पुलिस उत्पीड़न माना जा रहा है लेकिन इस बारे में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है। लाश को लेकर आने वाली क्08 नंबर की एंबुलेंस के ड्राइवर की मानें तो फूलपुर पुलिस ने उसे फोन कर ये सूचना दी कि एक्सिडेंट में एक घायल है तुरंत आओ उसे जिला अस्पताल भेजना है। लेकिन जब वह मौके पर पहुंचा तो लाश को पुलिस जीप में देखा। इस पर उसने लाश ले जाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एसओ फूलपुर ने डीएम के आदेश का हवाला देते हुए लाश को तत्काल लेकर जाने को कहा। जिसके बाद रात आठ बजकर ब्भ् मिनट पर लाश को जिला अस्पताल लाया गया और उसे मर्चरी में रखवा दिया गया। इसके कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर कैंट ने बगैर कुछ बताये लाश को एक ऑटो में रखकर ये कहते हुए ले गए कि लाश को एसी में रखना है। इसलिए इसे लेकर बीएचयू पीएम हाउस जा रहा हूं। इस बारे में जब फूलपुर एसओ से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने अपने को बिजी बताते हुए फोन काट दिया। वहीं इस पूरे मामले में ग्रामीणों का कहना है कि अधेड़ की मौत पुलिस के तांडव के बाद सदमे से हुई है।

सीओ के गनर की कारतूस लूटी

वहीं दूसरी तरफ सगुनहॉ में उत्पात के दौरान सीओ बड़ागांव अभिषेक सिंह के गनर जोगेन्द्र के ख्0 कारतूसों को लूटने का मामला भी सामने आया है। जोगेन्द्र का आरोप है कि बबाल के दौरान ग्रामीणों ने उनकी कारतूसें लूट लीं। जिसके बाद पुलिस मुकदमा कायम कर कार्रवाई में जुट गई है।