PATNA: पत्रकार हत्याकांड में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। कारण है कि सीबीआइ ने कोर्ट के समक्ष पहली बार बताया है कि शहाबुद्दीन के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। इसी सबूत के आधार पर क्0 दिनों की रिमांड पर लेने की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने 8 दिनों के लिए रिमांड मंजूर किया है। जिसके बाद सीबीआइ पूछताछ के लिए तैयार है।

जल्द दाखिल होगी चार्जशीट

इससे पूर्व वीडियो कांफ्रेंसिंग से विशेष सीबीआइ कोर्ट में शहाबुद्दीन की पेशी हुई। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक व आइओ सह सीबीआइ के डीएसपी ने कोर्ट को बताया कि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। अत: जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जाएगी। अगली तारीख नौ जून मुकर्रर की गई है। उधर, इसी मामले में जिला जज के यहां एक अन्य आरोपित रिशु कुमार जायसवाल की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। जिसे जिला जज ने खारिज कर दिया।

सीबीआइ की भ्क् पेज की रिपोर्ट

गौरतलब है कि पत्रकार हत्याकांड में शुरू से ही शहाबुद्दीन की ओर शक की सूई घूम रही थी, लेकिन पुलिस व सीबीआइ की जांच में स्पष्ट तौर पर उनका नाम नहीं आया था। पहली बार सीबीआइ ने खुलासा किया है कि पत्रकार हत्याकांड में पूर्व सांसद के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। इसके समर्थन में कोर्ट में भ्क् पेज की सीलबंद रिपोर्ट पेश की है। विशेष कोर्ट के समक्ष दाखिल अर्जी में आइओ सुनील सिंह रावत ने दावा किया है कि इस मामले में पर्याप्त सबूत हैं। इसलिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया जाए। इसे सीबीआइ के विशेष न्यायालय ने स्वीकृत कर लिया है।