खेल के पहले मुकाबले का विवरण
साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को कडी़ टक्कर दे कर गोल्ड अपने नाम किया। पूरे खेल में साइन का अनुभव उनके काफी काम आया। साइना ने सिंघु को अंकों की बढ़त हासिल ही नहीं करने दी। साइना ने पहले ही सिंघु को 8-4 से पीछे कर दिया फिर सिंघु ने वापसी की और सिंघु ने लगातार पांच अंक हासिल करके 18-20 स्कोर कर लिया। पर आखिर में साइना ने खेल में एक अंक से बाजी मार कर स्कोर 21-18 कर दिया और गेम अपने नाम कर लिया।
cwg 2018 : साइना नेहवाल ने पीवी सिंघु को फाइनल में हरा कर भारत के नाम किया 26वां गोल्ड
खेल के दूसरे मुकाबले का विवरण
खेल के दूसरे भाग में सिंघु ने अच्छी शुरुआत की और साइना से 7-5 से बढ़त हासिल की। फिर साइना ने सिंघु को खेल के मैदान में मुंहतोड़ जवाब देते हुए स्कोर 8-10 कर लिया। इसके बाद सिंघु  ने खेल को फिर अपने पक्ष में कर लिया और 16-14 स्कोर कर दिया। पीवी सिंघु ने कई कोशिशें की खेल को अपनी तरफ करने की पर साइना ने हर बार उन्हें मात दी। खेल के दूसरे भाग में भी यही हुआ साइना ने शानदार वापसी के साथ खेल का स्कोर 20-20 कर दिया।
cwg 2018 : साइना नेहवाल ने पीवी सिंघु को फाइनल में हरा कर भारत के नाम किया 26वां गोल्ड
साइना की जीत का तीसरा सेट
साइना और सिंघु के बीच ये खेल काफी कांटे का रहा। साइना ने पहले तो स्कोर 20-20 से बराबर किया और फिर अनुभवी होने का फायदा उठाते हुए एक अंक हासिल करके खेल को पलट दिया और स्कोर 21-20 कर दिया। हालांकि बाद में सिंघु ने गजब की वापसी की और फिर से स्कोर 21-21 कर दिया। बाद में साइना सिंघु को संभलने का मौका तक नहीं दिया और लगातार दो अंक अपने नाम कर लिये। साइना ने इन आखिरी में ये दो अंक हासिल करके साइना ने गेम के साथ-साथ मेडल भी अपने नाम कर लिया और पीवी सिंघु को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पडा़।

CWG 2018 : तीन बच्‍चों की मां मैरीकॉम ने गोल्‍ड मेडल जीतकर बढ़ाया देश का मान

CWG 2018: टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल जीतकर मनिका बत्रा ने रचा इतिहास