-प्रशासन के आदेश का पालन नहीं कर रहे साकची बाजार के दुकानदार -रखने लगे दुकान के बाहर तक सामान, लोगों को आने-जाने में परेशानी

JAMSHEDPUR: साकची बाजार के दुकानदार नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। दुकानदार अपने सामानों को दुकान से बाहर तक लगा रहे हैं। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। शहर में पिछले दिनों जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। इसके तहत साकची और बिष्टुपुर बाजार से बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाया गया था। इस अभियान के दौरान साकची बाजार के डालडा लाईन, जलेबी मार्केट, फल बाजार, टिना शेड समेत अन्य कई जगहों पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया था।

वसूला था फाइन

पिछले दिनों प्रशासन ने पूरे शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। इसमें साकची बाजार स्थित टिना शेड, फल मार्केट, डालडा लाइन, जलेबी मार्केट, रूई मार्केट समेत बिष्टुपर व कई मार्केट एरिया शामिल हैं। इन सभी इलाकों से प्रशासन ने सख्ती से अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर लाखों रुपए का फाइन वसूला था। इस दौरान प्रशासन ने चेतावनी भी दी थी कि दुकानदार अगर भविष्य में अतिक्रमण करते हैं तो उनसे पैनल्टी वसूल की जाएगी। इसके बावजूद अगर कोई अतिक्रमण जारी रखता है तो वैसे दुकानदारों को चिह्नित कर दुकान का आवंटन रद्द किया जाएगा। इसके बावजूद साकची बाजार में दुकानदारों का अतिक्रमण जारी है।

कहां-कहां हो रहा अतिक्रमण

साकची बाजार का डालडा लाइन, टिना शेड, जलेबी मार्केट, रूई लाइन, फल मार्केट समेत कई इलाके शामिल हैं।

कैमरा देख समेटने लगे सामान

सोमवार को जब आईनेक्स्ट के रिपोर्टर ने मार्केट का मुआयना किया और अतिक्रमित दुकानों की तस्वीरों को कैमरे में कैद करने के लिए जैसे ही कैमरे को निकाला गया। दुकानदार रोड पर लगे सामानों को तुरंत समेट लिया। बड़ी मशक्कत के बाद आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने चंद अतिक्रमित दुकानों की फोटो अपने कैमरे में कैद की।

कर रहे हैं संघर्ष

मंगला हॉट संघ दुकान लगाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है। संघ की मांग है कि उसे फिर से सप्ताह में एक दिन मंगला हॉट लगाने का आदेश जिला प्रशासन द्वारा दिया जाए, लेकिन प्रशासन इससे सहमत नहीं है। एक-दो बार दुकानदारों ने मंगला हॉट दुकान लगाने की कोशिश की, लेकिन प्रशासन ने तुरंत कर्रवाई करते हुए उन्हें फिर से उखाड़ फेंका।