मोइनुद्दीन को 15 हजार रुपए भी दिए थे
गौरतलब हो कि छह मार्च की शाम जमीन विवाद में कुरैशी मुहल्ला निवासी सलाम खान की गोली मार कर हत्या कर दी गई थीे। दूसरे ही दिन पुलिस ने मोइनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था। इसमें मोइनुद्दीन के पिता गुड्डू कुरैशी और जमीन कारोबारी फिरोज का नाम सामने आया था। फिरोज पूर्व में सलाम के साथ ही जमीन का काम करता था। लेकिन बाद में वह गुड्डू कुरैशी के साथ जमीन का काम करने लगा। फिरोज ने ही मोइनुद्दीन को हत्या की सुपारी के रूप में एक बाइक और 50 हजार देने का वादा किया था। उसने एडवांस के रूप में मोइनुद्दीन को 15 हजार रुपए भी दिए थे।

पहले भी जेल जा चुका है फिरोज
एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप, कांटाटोली में फायरिंग व आ‌र्म्स एक्ट में फिरोज कुरैशी पहले ही जेल जा चुका है। हाल ही में अदालत ने उसके आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं पाते हुए उसे जमानत दे दी थी। जमानत पर वह जेल से बाहर आया था। वहीं, फिरोज कुरैशी का पुत्र भी आ‌र्म्स एक्ट में अभी जेल में बंद है।

जमीन कारोबार करता है फिरोज
पुलिस का मानना है कि फिरोज जरायम की दुनिया में पुराना शातिर है। जरायम की दुनिया में कांटाटोली में फायरिंग और रंगदारी के मामले में बादशाहत कायम थी। अभी फिलहाल वह जमीन के धंधे पर उतर आया है। वह अक्सर सुर्खियों में रहता है।

रेकी के लिए फिरोज ने मिस्टर को दिए थे 15 हजार
लोअर बाजार पुलिस ने कुरैशी मोहल्ला में हुए सलाम खान हत्या मामले में मिस्टर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसने जेल जाने से पहले पुलिस को बताया कि फिरोज कुरैशी ने उसे रेकी करने के लिए 15 हजार रुपए दिए थे। सलाम की हत्या का सौदा 50 हजार रुपए और एक बाइक में तय हुआ था। सलाम की हत्या के दिन मिस्टर और छोटन ने रेकी की थी। गोली मारने में गुड्डू कुरैशी का बेटा मोइनुद्दीन था। बुधवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित मिस्टर को कोर्ट में पेश करने के बाद बिरसा मुंडा जेल भेज दिया।

हत्याकांड में चार का बड़ा रोल
इस घटना में मुख्य रूप से भूमिका चार लोगों की है। इनमें फिरोज कुरैशी, गुड्डू कुरैशी, ¨रकू कुरैशी और अफसर कुरैशी शामिल हैं। हत्या का मास्टर माइंड गुड्डू कुरैशी है। सलाम को गोली मारने के लिए हथियार अफसर कुरैशी ने उपलब्ध कराया था। इसके अलावा भी मिस्टर ने पुलिस को कई जानकारियां दी है।