PATNA : बेउर के पाटलीपुत्रा सेंट्रल स्कूल में काला धन खपाने का मामला सामने आया है। ये नापाक हरकत कोई और नहीं, बल्कि स्कूल मैनेजमेंट की ओर से किया जा रहा था। लेकिन स्कूल टीचर की सजगता से काला धन सफेद करने का ये खेल सबके सामने आ गया।

पहले पुलिस ने रेड किया और फिर इंफॉरमेशन पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने पहुंच कर आगे की कार्रवाई की। स्कूल मैनेजमेंट के इस काले खेल का पर्दाफाश उसी स्कूल की एक महिला टीचर ने किया। इनकम टैक्स की टीम ने स्कूल से क् लाख 80 हजार रुपए के पुराने नोट मौके से जब्त किया। पुलिस के अनुसार ज?त किए गए सारे नोट भ्00 के थे।

ये थी मैनेजमेंट की प्लानिंग

बड़े पैमाने पर लाखों रुपए के काले धन को खपाने के लिए स्कूल मैनेजमेंट की ओर से एक ठोस व बड़ी प्लानिंग को अंजाम दिया जा रहा था। स्कूल के टीचर की सैलरी महज भ् हजार रुपए है। लेकिन टीचर के नाम पर बनाये जाने वाले सैलरी स्लीप में क्7 हजार रुपए शो किए गए थे। स्कूल टीचर के अलावा दूसरे स्टाफ के सैलरी स्लीप का भी यही हाल था।

महिला टीचर ने की थी शिकायत

शनिवार के दिन स्कूल में पुराने नोट से ही टीचस सहित दूसरे स्टाफ को सैलरी बांटी जा रही थी। तभी किसी तरह से एक महिला टीचर को इस पूरे काले कारनामा का पता चला। सबसे पहले उसने बेउर थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी। फिर मामले की जानकारी फुलवारी शरीफ के एएसपी राकेश कुमार को दी गई।

डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ एफआईआर

एएसपी राकेश कुमार ने स्कूल में जाकर खुद पूरे मामले की जांच की। इसके बाद ही आईटी की टीम को वहां बुलाया गया। महिला टीचर की कंप्लेन पर बेउर थाने में धोखाधड़ी का एक एफआईआर भी दर्ज किया गया है। एफआईआर में स्कूल की डायरेक्टर शालिनी सिंह को नामजद किया गया है। हालांकि अभी इन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। मामले की प्रोपर जांच के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

आईटी की टीम अलग से मामले की जांच कर रही है। कैश को उन्होंने ज?त कर लिया है। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

-राकेश कुमार, एएसपी, फुलवारी शरीफ