-रामगंगा पुल निर्माण की खोदाई में निकल रही मिट्टी या रेत का सड़कों के गड्ढे भरने में होगा यूज

-नगर आयुक्त ने सेतु निगम के परियोजना निदेशक से मिट्टी के इस्तेमाल के लिए की मांग

BAREILLY: सीएम ने गड्ढा मुक्त सड़कें करने का ऐलान किया था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका है। नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, आवास विकास समेत कई विभाग सड़कें बनाते हैं लेकिन सभी ने मामले में ढिलाई ही बरती है। हालांकि अब नगर निगम और जिला प्रशासन इसको लेकर तेजी दिखा रहा है। नगर आयुक्त ने रामगंगा पुल के निर्माण के दौरान निकल रही मिट्टी का यूज सड़कों के गड्ढे भरने में करने के लिए सेतु निगम के परियोजना निदेशक को लिखा है। वहीं डीएम आर विक्रम सिंह ने पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन का जवाब-तलब कर लिया है और उनसे सड़कों के गड्ढे मुक्त न होने पर स्पष्टीकरण मांगा है।

एक्सीडेंट पर लगेगी रोक

सीएम ने बरसात से पहले गड्ढा मुक्त सड़कें करने का आदेश दिया था। समय सीमा पूरी होने पर गड्ढा मुक्त न होने पर बरसात में भी गड्ढे भरने के निर्देश दिए थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। नगर आयुक्त ने सेतु निगम के परियोजना निदेशक को पत्र लिखा है कि बरसात के समय में नगर निगम की सीमा में आनी वाली सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। गड्ढों की वजह से एक्सीडेंट होने की संभावना बनी रहती है। स्थानीय विधायक व पार्षदों द्वारा सड़कों के गड्ढे मुक्त करने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके अलावा आने वाले दिनों में जुलूस भी निकलने वाले हैं, जिसके चलते मिट्टी या रेत का गड्ढे भरने में इस्तेमाल करने अनुमति दें।

काफी रेत बह गया नदी में

बता दें कि रामगंगा पुल का निर्माण काफी लंबे समय से चल रहा है। इसके पिलर बनाने के लिए नदी में खोदाई की जा रही है, जिससे काफी रेत निकल रहा है। यह रेत बरसात के दिनों में काफी बह भी चुकी है। इसके अलावा रेत के अवैध खनन का भी मामला सामने आया था। पहले ट्रैक्टर-ट्राली से मिट्टी ढोई जा रही थी और फिर घोड़ा गाड़ी से इसे निकाला गया था। मामले के तूल पकड़ने पर इस पर रोक लगा दी गई थी। अब गड्ढे भरने में इसका इस्तेमाल होगा तो सड़कें अच्छी हो जाएंगी।

2--------------------------

या तो काम कराया नहीं या फिर घटिया काम किया

सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए पैच वर्क से डीएम आर विक्रम सिंह संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए पीडब्ल्यूडी एक्सईएन से स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम ने बरेली नैनीताल रोड पर पीपलसाना से खानपुर मार्ग 2.9 किलोमीटर ,पीपलसाना खानपुर से ढईया मार्ग 4.2 किलोमीटर, हंसा सम्पर्क मार्ग 2.8 किलोमीटर, हाफिजगंज बाईपास से हरहरपुर मटकली मार्ग 3 किलोमीटर, और शाहपुर इनायतुल्ला से चंद्रपुर माफी मार्ग 3.8 किलोमीटर पर हुए कार्यो को असंतोषजनक पाया है। स्पष्टीकरण में कहा गया है कि या तो इन सड़कों का कार्य या तो करवाया नहीं गया है या फिर करवाया गया तो उसमें क्वालिटी नहीं रही। डीएम ने एक्सईएन को संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित कर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।