delete

आईफोन यूजर्स की परेशानी को दूर करेगी ये फ्लैश ड्राइव

By: Inextlive | Publish Date: Wed 03-May-2017 06:15:07
- +
आईफोन यूजर्स की परेशानी को दूर करेगी ये फ्लैश ड्राइव
आईफोन रखने वालों को हमेशा से कम स्‍टोरेज की दिक्‍कत होती है ऐसे में उन्‍हें अलग से स्‍टोरेज डिवाइस की जरूरत होती है। ऐसे में आईफोन यूजर्स की जरूरत को देखते हुये एक कपंनी ने अपनी फ्लैश ड्राइव लॉन्‍च की है। इस ड्राइव से 70 एमबीपीएस तक की ट्रांसफर स्पीड मिलती है।

128 जीबी तक है फ्लैश ड्राइव की स्‍टोरेज
नई सैनडिस्क आईएक्पैंड मिनी फ्लैश ड्राइव के जरिए आईफोन और आईपैड यूज़र के पास स्टोरेज की कमी होने की चिंता किए बगैर हर क्षण को कैमरे में कैद करने का मौका मिलता है। सैनडिस्क आईएक्सपैंड मिनी फ्लैश ड्राइव पहले ही भारत में 16 जीबी, 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज क्षमता में उपलब्ध है। सैनडिस्क आईएक्सपैंड मिनी फ्लैश ड्राईव की कीमत 2,750 रुपये से 7,050 रुपये के बीच है। नई फ्लैश ड्राइव फ्लिपकार्ट के जरिए एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन उपलब्ध है। सैनडिस्क आईएक्सपैंड मिनी फ्लैश ड्राइव के साथ एक ऐप सपोर्ट करता है, जिसे आईएक्सपैंड ड्राइव ऐप नाम दिया गया है। यह आईफोन और आईपैड के साथ काम करता है जो ऑटोमेटिकली बैकअप लेता है।

वेस्‍टर्न डिजिटल ने लॉन्‍च की फ्लैश ड्राइव
वेस्टर्न डिजिटल ने अपनी सैनडिस्क आईएक्सपैंड मिनी फ्लैश ड्राईव लॉन्च की है। ये फ्लैश ड्राइव खासतौर पर आईफोन और आईपैड की कम स्टोरेज की समस्या को दूर करने के लिए है। वेस्टर्न डिजिटल ने दावा किया है कि सैनडिस्क आईएक्सपैंड मिनी फ्लैश ड्राइव से 70 एमबीपीएस तक की ट्रांसफर स्पीड मिलती है। इसी साल लॉन्च हुई ड्राइव की तुलना में नई ड्राइव का डिजाइन थोड़ा अलग है। इसे ड्राइव को सीधे आईफोन या आईपैड से कनेक्ट कर सकते हैं। वेस्टर्न डिजिटल कॉर्पोररेशन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सेल्स खालिद वानी के मुताबिक स्मार्टफोन और टैबलेट यूजर पहले की तुलना में अब सबसे ज्‍यादा कंटेट तैयार कर रहे हैं। ग्राहक ऐसे फिजिकल मोबाइल स्टोरेज समाधान की तलाश में हैं जिसे इस्तेमाल करना आसान हो और जो पोर्टेबल हो।

Technology News inextlive from Technology News Desk