- दो युवकों की हत्या का है आरोप, टेहटा रेलवे स्टेशन के पास से पुलिस ने दबोचा

- फरार होने के बाद घूमती रही छपरा, सीवान, मुजफ्फरपुर, पटना तथा गया

PATNA : पुलिस ने सोमवार को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल से फरार हुई संगीता देवी को गुरुवार को सुबह अरेस्ट करने में सफलता हासिल कर ली। उस पर दो युवकों की हत्या किये जाने का आरोप था। जबसे वह पीएमसीएच से फरार हुई थी पुलिस की नींद हराम थी। उसकी अरेस्टिंग के लिए पटना तथा जहानाबाद पुलिस ने दर्जनों जगहों पर रेड की थी।

भागने में नहीं ली किसी की हेल्प

एसपी आदित्य कुमार ने अरेस्टिंग की पुष्टि की है। एसपी के समक्ष संगीता ने बताया कि अस्पताल से भागने में उसने किसी का सहयोग नहीं लिया था बल्कि वह स्वयं मौका पाकर अपनी बेटी के साथ भाग निकली थी। उसने बताया कि वह पीएमसीएच से भागकर सबसे पहले पटना सिटी पहुंची थी। तीन दिनों की फरारी अवधि में वह छपरा, सीवान, मुजफ्फरपुर, पटना तथा गया भी गयी। संगीता के अनुसार वह यह यात्रा बस द्वारा ही कर रही थी। सारे जगहों से घूमते हुए बुधवार की रात टेहटा पहुंची थी। एसपी ने बताया कि यद्यपि कि घटना के समय उसकी बेटी तथा बेटा भी घर में था परंतु घटना को अंजाम देने में इन लोगों की कोई संलिप्तता नहीं थी। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस द्वारा घटनास्थल से चुन्नु तथा मुन्ना की बाइक की बरामदगी भी की गयी है।

टेहटा स्टेशन के पास घूम रही थी

एसपी के अनुसार फिलहाल संगीता की बेटी को पुलिस संरक्षण में रखा गया है। संगीता अपनी बेटी के साथ तकरीबन साढ़े तीन बजे रात्रि में टेहटा रेलवे स्टेशन के आसपास चहलकदमी कर रही थी। इसी बीच गश्ती दल की नजर उस पर पड़ी और उसे अरेस्ट कर लिया गया। उन्होंने बताया कि संगीता के विरुद्ध कितने मामले दर्ज हैं इसकी जांच की जा रही है। जानकारी हो कि सोलह जुलाई की मध्य रात्रि क्रुद्ध भीड़ ने संगीता को निर्वस्त्र कर पीटा था। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद उसे गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया था, जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। इस घटना को लेकर न सिर्फ स्टेट में बल्कि पूरे देश में बबाल मचा था।

संगीता के घर हुई थी चुन्नू व राकेश की हत्या

गया जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र के शक्ति विगहा निवासी चुन्नू शर्मा तथा पटना के भगवानगंज थाना क्षेत्र के दरियापुर निवासी राकेश कुमार की हत्या पंद्रह जुलाई की शाम जहानाबाद-एकंगरसराय एनएच क्क्0 स्थित अलगना मोड़ के समीप अवस्थित संगीता के घर हुयी थी। घटना को अंजाम देने में संगीता के अलावा इसमें दो पुरुष और दो महिलाएं भी शामिल थीं। सबों ने मिलकर चुन्नू तथा राकेश की गर्दन को रस्सी से कस दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद चुन्नु की उंगली की अंगूठी भी निकाल ली गयी थी जिसे पुलिस द्वारा संगीता के घर से बरामद की गयी है।

राकेश साथ आया था इसलिए उसे मार डाला

एसपी के समक्ष स्वीकारोक्ति बयान में संगीता ने बताया कि जिस रस्सी से गर्दन कसा गया था उसे कहीं फेंक दिया गया था। संगीता का कहना था कि चुन्नू तथा मुन्ना उसके घर आया जाया करते थे। पैसे को लेकर चुन्नू तथा मुन्ना में विवाद हो गया था। इसी बीच पटना के बेउर जेल में बंद कुख्यात अपराधी बिंदू सिंह से भी संगीता तथा मुन्ना की दुश्मनी हो गयी थी। संगीता का कहना था कि घटना के दिन चुन्नू मुन्ना की हत्या के उद्देश्य से यहां आया था। राकेश की हत्या इसलिए हुयी थी कि वह चुन्नु के साथ आया था। संगीता ने बताया कि घटना को अंजाम देने में उसके अलावा मुन्ना, परसविगहा थाना क्षेत्र के लखापुर निवासी राहुल शर्मा, उसकी पत्नी व संगीता की भतीजी चांदनी के अलावा संगीता की ममेरी बहन भी शामिल थी।

झांसा देकर मंगाया बोलेरो

घटना को अंजाम देने के बाद मुन्ना ने बोलेरो के चालक रूपेश को फोन कर यह कहकर गाड़ी के साथ बुलाया कि मेरी तबीयत खराब हो गयी है। गाड़ी लेकर आ जाओ, पटना जाना है। उस पर भरोसा कर वह गाड़ी लेकर आया लेकिन उसे शराब पिलाकर सुला दिया गया। एसपी के समक्ष संगीता ने यह भी बताया कि चालक के सो जाने के बाद राहुल ने गाड़ी की चाबी ले ली और दोनों शवों को बोलेरो में लाद दिया गया। संगीता के अनुसार बोलेरो राहुल चला रहा था जिस पर सवार होकर सभी लोग पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र के चंढोस मठिया गांव स्थित पुनपुन नदी पहुंचे और दोनों शवों को नदी में डाल दिये। एसपी ने बताया कि मुन्ना द्वारा झांसा देकर बोलेरो मंगाया गया था। इसमें इसके चालक तथा मालिक की कहीं से कोई संलिप्तता नहीं है।