- संस्कृत निदेशालय ने जारी किया संस्कृत बोर्ड का रिजल्ट

DEHRADUN: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (यूबीएसई) ने सैटरडे को संस्कृत बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया। एग्जाम में पूर्व मध्यमा (हाईस्कूल) में 79.म्म् व उत्तर मध्यमा (इंटरमीडिएट) में 89.89 स्टूडेंट्स पास हुए। हाईस्कूल में पौड़ी के प्रदीप व इंटर में चंपावत के दीपक स्टेट टॉपर रहे। बोर्ड द्वारा जारी की गई मेरिट लिस्ट में देहरादून से एक भी स्टूडेंट्स जगह नहीं बना पाया।

राज्य के 80 संस्कृत विद्यालयों के संस्थागत और व्यक्तिगत छात्रों का रिजल्ट सैटरडे को जारी किया गया। रिजल्ट संस्कृत निदेशालय देहरादून में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने जारी किया। पूर्व मध्यमा में क्,00ब् स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए थे, जिनमें से 909 स्टूडेंट्स पास हुए। वहीं, उत्तर मध्यमा में शामिल 88क् में से 79ख् कैंडिडेट्स सफल हुए। पौड़ी जिले के विद्याधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्घपीठ झांजण सिनोस्यूंके प्रदीप कुमार बड़थ्वाल ने 77.म्0 प्रतिशत अंकों के साथ पूर्व मध्यमा (क्0वीं) की परीक्षा में राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया। श्री दुर्गादत्त कपिलाश्रम संस्कृत महाविद्यालय हल्द्वानी के पारस सुयाल ने 77.ख्0 नंबरों के साथ दूसरा, गुरुकुल महाविद्यालय ज्वालापुर हरिद्वार की रिंकी ने 77.00 नंबरों के साथ तीसरा, श्री दुर्गादत्त कपिलाश्रम संस्कृत महाविद्यालय हल्द्वानी के आशीष कुमार जोशी ने चौथा और श्री बाराही देवी संस्कृत महाविद्यालय देवीधुरा चंपावत के लक्की जोशी ने पांचवा स्थान प्राप्त किया।

चंपावत के दीपक ने किया स्टेट टॉप

उत्तर मध्यमा (क्ख्वीं) में श्री बाराही देवी संस्कृत महाविद्यालय देवीधुरा चंपावत के दीपक चंद्र 8ब् प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे। भारती संस्कृत विद्यालय कनखल हरिद्वार के चंडी प्रसाद ने 8ख्.ब्0 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा, सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय हल्द्वानी के दीपक शर्मा ने तीसरा, नरेंद्र कुमार गुरुरानी ने चौथा और श्रीभारती संस्कृत विद्यालय कनखल हरिद्वार के नितेश प्रसाद ने पांचवा स्थान प्राप्त किया। बोर्ड के सेक्रेटरी बीपी सिमल्टी ने बताया कि रिजल्ट विभागीय वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है।