द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : नौवां संथाली व क्षेत्रिय फिल्म महोत्सव झारखंड सिने अवार्ड 2018 का आगाज इस बार बिष्टूपुर माइकल जॉन सभागार में होगा। ऑल इंडिया संथाली फिल्म एसोसिएशन (आइस्फा) की ओर से आयोजित फिल्म महोत्सव के लिए ज्यूरी स्क्रीनिंग 25 से 30 मार्च तक ट्राइबल कलचरल सेंटर में होगी।

होंगे कई इवेंट्स

बिष्टूपुर कला मंदिर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आइस्फा अध्यक्ष रमेश हांसदा ने बताया कि चार अप्रैल से प्रारंभ होने वाले फिल्म महोत्सव का उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि टाटा स्टील के वीपी (कारपोरेट सर्विसेस) सुनील भास्करन शामिल होंगे। वहीं समापन 14 अप्रैल को बिष्टूपुर गोपाल मैदान में किया जाएगा जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, मुख्यमंत्री रघुवर दास, मंत्री सरयू राय, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद विद्युत वरण महतो, टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन को आमंत्रित किया गया है।

इंडिजिनस मिस इंडिया कांटेस्ट होगा मेन अट्रैक्शन

इसके अलावा नेपाल व बांग्लादेश फिल्मी जगत के अतिथि भी कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए झारखंड सरकार व टाटा स्टील का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार द्वितिय इंडिजिनस मिस इंडिया 2018 का आयोजन भी भव्य रूप से किया गया है। इसमें मिस इंडिया का चार सेमीफाइनल कार्यक्रम होगा। जो कि 25 मार्च को कोलकाता, 28 मार्च को दुमका, एक अप्रैल को बारीपादा (ओडि़सा) व 13 अप्रैल को जमशेदपुर में आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि इंडिजिनस मिस इंडिया का समापन भी 14 अप्रैल को ही गोपाल मैदान में किया जाएगा।

9999