-मामला सफायर इंटरनेशनल स्कूल में छात्र विनय महतो की हत्या का

-दंडाधिकारी की उपस्थिति में तोड़ा गया ताला, सभी सामान ले गर्ई शिक्षिका

- आरोपी शिक्षिका, उनके पति व बेटे तथा बेटी हैं जमानत पर बाहर

- न्यायालय ने सामान सौंपने का दिया था आदेश

रांची : तुपुदाना के सफायर इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षक हॉस्टल के कमरा नंबर सात का ताला गुरुवार को दंडाधिकारी की उपस्थिति में तोड़ा गया। यह वही कमरा है, जिसमें पांच फरवरी 2017 को स्कूल के ही सातवीं के एक छात्र विनय कुमार महतो की हत्या का आरोप है। यह कमरा उक्त स्कूल की पूर्व ¨हदी शिक्षिका नाजिया हुसैन का है, जिनके आग्रह पर ही न्यायालय की अनुमति के बाद दंडाधिकारी की उपस्थिति में ताला तोड़ा गया। उक्त कमरे की चाबी न तो पुलिस के पास थी न स्कूल प्रबंधन के पास, इसके बाद ही उसे तोड़ने का निर्णय लिया गया था। ताला तोड़े जाने के बाद नाजिया उक्त कमरे से अपने सभी सामान अपने साथ लेकर चली गई।

5 फरवरी 2016 को हत्या

सफायर इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षकों के हॉस्टल में गत वर्ष पांच फरवरी 2016 को विनय महतो की हत्या हुई थी। इस हत्या के मामले में सभी आरोपी जमानत पर बाहर हैं। इन आरोपियों में स्कूल की पूर्व ¨हदी शिक्षिका नाजिया हुसैन, नाजिया के पति पूर्व शिक्षक मोहम्मद आरिफ अली अंसारी, उनके नाबालिग बेटे व बेटी शामिल हैं। रांची पुलिस ने जांच में पाया था कि विनय महतो का ¨हदी शिक्षिका नाजिया की पुत्री से गहरी दोस्ती थी, जिसके कारण नाजिया के बेटे ने झांसा देकर आधी रात को विनय महतो को अपने आवास में बुलाया था, जहां सबने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। हालांकि, न्यायालय में रांची पुलिस पर्याप्त साक्ष्य नहीं जुटा पाई, जिसके कारण सभी आरोपी जमानत पर बाहर हो गए। जेल से बाहर आने के बाद नाजिया ने शिक्षक क्वार्टर स्थित अपने कमरे को खोलने की इजाजत मांगी थी

----------------

मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं टीचर

नाजिया हुसैन मध्य प्रदेश के रीवा स्थित डी-67, फेज टू के निर्मल एंपायर की रहने वाली हैं। उनके पति आरिफ अली अंसारी गणित के शिक्षक हैं। पहले सफायर इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाते थे, लेकिन घटना के वक्त वे पास के ही टॉरियन व‌र्ल्ड स्कूल में शिक्षक थे। घटना के बाद उन्हें भी स्कूल प्रबंधन ने निलंबित कर दिया था।

------------------

ताला तोड़ने के समय ये थे मौजूद

तुप दाना ओपी प्रभारी, नामकुम के अंचलाधिकारी के अलावा स्कूल के प्रोफेसर बीएस मल्लिक, दीपायन दास, राकेश वर्मा, मानिक कुमार मौजूद थे।