- मथुरा में सर्राफ के साथ हुई घटना से नाराज दिखे व्यापारी

- करोड़ों रुपये का कारोबार हुआ प्रभावित

मेरठ : मथुरा में सर्राफा व्यवसायी के साथ लूट व हत्या के विरोध में मेरठ सर्राफा बाजार शुक्रवार को पूर्ण रूप से बंद रहा। मथुरा में लूट के बाद बदमाशों की गोली का शिकार हुए सर्राफा व्यापारियों को श्रद्धांजलि दी।

क्या हुआ आज

दिन निकलते ही शहर सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष लोकेश व महामंत्री दिनेश रस्तोगी व मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल व महामंत्री सर्वेश सर्राफ व कागजी बाजार सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री मनोज गर्ग सर्राफ व विजय आनंद समेत सदर सर्राफा एसोसिएशन के पदाधिकारी समेत काफी सर्राफा व्यापारी एकत्रित हुई। उन्होंने पुलिस के खिलाफ रोष जाहिर किया। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन सर्राफा बाजार में गश्त नहीं करती है। जिसके चलते सर्राफा कारोबारियों के साथ लूट व डकैती हो रही है। उन्होंने कहा कि अब तक सर्राफा व्यापारियों के साथ हुई लूट व डकैती का घटना का पुलिस ने खुलासा भी नहीं किया है।

पुलिस से मांग

सर्राफा व्यापारियों की मांग है कि सर्राफा बाजार में हमेशा के लिए पुलिस पिकेट तैनात की जाए।

- सर्राफा व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए जाए।

- सर्राफा बाजार में मेटल डिटेक्टर से चेकिंग की जाए।

- सर्राफा बाजार में बेरियर लगाए जाए

- शोरूम में लगाए जाएं अलार्म-

- सर्राफा के साथ लूट डकैती में पकड़े गए बदमाशों पर नजर रखी जाए।

30 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री सर्वेश सर्राफ का कहना है कि सर्राफा बाजार में कम से कम 20 से 30 करोड़ रुपये डेली का टर्न ओवर है। सर्राफा बाजार बंद होने से यह कारोबार प्रभावित हो गया है।

आज रवाना होंगे मथुरा

सर्वेश सर्राफ का कहना है कि मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी शनिवार को मथुरा के लिए रवाना होंगे। पीडि़तों के घर जाएंगे।