बाहरी बसों को होगा संचालन, रोडवेज हुआ राजी

Meerut। बस अड्डों कोशहर से बाहर ले जाने की कवायद रंग ला रही है। इसी के मद्देनजर लोहियानगर में सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड का बस अड्डा बनना तय हो गया है तो वहीं बाहरी बसों को रोकने के लिए शताब्दीनगर में सेटेलाइट बस अड्डे पर सहमति बन गई है।

ज्वाइंट सर्वे के बाद फैसला

गौरतलब है कि एमडीए के सीटीपी जेएन रेड्डी, चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव और आरएम रोडवेज एसके बनर्जी ने स्थलीय निरीक्षण के बाद शताब्दीनगर में सेटेलाइट बस अड्डे के निर्माण पर रजामंदी जता दी है। पूर्व में रोडवेज की ओर से शताब्दीनगर में बस अड्डे के निर्माण को लेकर अटकल लगाई गई थी। शताब्दीनगर सेक्टर-सात में सेटेलाइट बस अड्डे के निर्माण के लिए साढ़े तीन हेक्टेयर जमीन पर बनेगा।

दिल्ली जाने वाली बसें रुकेंगी

मेरठ से दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा आदि स्थानों को जाने वाली बसों के लिए शताब्दीनगर का स्थान तय किया गया है। इससे शहर में लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिलेगा। यात्रियों को भी शताब्दीनगर तक आने में कोई परेशानी नहीं होगी। बस अड्डे में प्लेटफॉर्म के साथ वर्कशॉप निर्माण का प्रस्ताव भी रोडवेज ने दिया है। वहीं दूसरी ओर दूसरी ओर भैंसाली बस अड्डा भी अपने स्थान पर बना रहेगा।

सेटेलाइट बस अड्डे की जमीन के लिए एमडीए वीसी को पत्र लिखा गया है। रोडवेज ने एमडीए से निशुल्क जमीन मांगी है।

एसके बनर्जी, क्षेत्रीय प्रबंधक, रोडवेज

स्थलीय निरीक्षण के बाद शताब्दीनगर में सेटेलाइट बस अड्डे के निर्माण पर सहमति बनी है। विभिन्न औपचारिकताओं को पूरा कर जल्द ही निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा।

दुर्गेश श्रीवास्तव, चीफ इंजीनियर, एमडीए