-सुबह से ही शुरू हो गई थी सट्टे के लिए बुकिंग

-पुलिस से बचने के लिए सोशल साइट्स पर हुई डील

-हर बॉल पर लगा दांव, हर ओवर के बाद बढ़ते रहे भाव

ALLAHABAD: आईपीएल का आखिरी फाइनल मैच। एक तरफ मुम्बई इंडियन की जबरदस्ती वापसी तो दूसरी ओर महेन्द्र सिंह धौनी की चन्नई सुपर किंग। रविवार की रात मैच शुरू होने से पहले ही इलाहाबाद में सट्टोरियों ने अपनी गोटी सेट कर ली। पुलिस से बचने का उपाय तलाश लिया। फाइनल मैच में जमकर बोली लगाने के लिए सोसल साइट्स का सहारा लिया। पुलिस की नाक के नीचे चले इस सट्टे में करोड़ों रुपए के हेर फेर होने का सट्टोरियों ने दावा किया।

कई सेट में दांव लगा

सट्टेरियों की माने तो मैच शुरू होने से पहले ही जीत हार के लिए बुकिंग शुरू हो गई। सुबह से ही बुकिंग हो रही थी। ज्यादातर सट्टोरियों ने पुलिस ने बचने के लिए वाट्सएप का यूज किया। और उसी मैसेज के थ्रू अपनी बुकिंग में जुट गए। हार जीत के मैच के लिए भ्0-भ्0 का भाव लगा। इलाहाबाद में महेन्द्र सिंह धौनी की टीम पर ही सट्टा ज्यादा लग रहा था। पहली बुकिंग में शुरुआत एक हजार रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक हुई। वहीं हाई प्रोफाइल सट्टोरियों की बुकिंग फोन से हो रही थी। जो सीधे मुम्बई से जुड़े थे। उनके रुपए सीधे बैंक एकाउंट में ट्रांसफर होते हैं।

टॉस होते ही शुरू हो गया गेम

रात आठ बजने का सब कोई इंतजार कर रहा था। आखिरकार वह घड़ी आ गई। टॉस होते ही सट्टे का रुख अचानक से बदल गया। सट्टा लगाने वाले इस बात पर ज्यादा भाव लगा रहे थे कि जो टीम पहले बैटिंग करेगी, उसके जीतने के चांसेज ज्यादा होगी। हुआ भी यही। रात आठ बजे टॉस हुआ और चेन्नई जीत गई। लेकिन यहां पर फिर गेम हो गया। सट्टोरियों को लगा कि टास जीतकर चेन्नई बैटिंग करेगी। ऐसा नहीं हुआ। पहली बैटिंग को लेकर भी सट्टा लगा। और फिर पता चला कि चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला कर लिया है। इसके बाद रनों की बौछार को लेकर शुरू हो गया सट्टा। क्भ्0 रन से ज्यादा बनाने को लेकर भाग बढ़े और सट्टा लगने लगे। इसी तरह मैच खत्म होने तक यह गेम चलता रहा।

कोई मोहल्ला बचा नहीं

रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही सट्टा बाजार को लेकर मीडिया ने एसएसपी को अवगत कराया। उन्हें बताया गया कि शहर का ऐसा कोई एरिया नहीं बचा है जहां पर सट्टा न लग रहा हो। खासतौर पर पुराने शहरों में इसका क्रेज ज्यादा है। मुट्ठीगंज, कीडगंज, कोतवाली, रानीमंडी, अतरसुइया, चौखंडी, दारागंज और राजापुर एरिया में सबसे ज्यादा सट्टा खेला जाता है। एसएसपी ने इस मामले में क्राइम ब्रांच को जांच का आदेश दिया।

----

फैक्ट फाइल

-सट्टोरियों ने पुलिस से बचने के लिए वाट्स एप पर किया गेम

-एक ग्रुप बनाकर उसी में कर रहे थे बातचीत

-मैच शुरू होने से पहले ही लगने लगा था भाव

-चेन्नई की टीम को मिल रहे थे ज्यादा भाव

-पहली बैटिंग के लिए पहुंची मुम्बई को पर जीत के लिए लगा सट्टा

-कीडगंज, धूमनगंज, करेली, नैनी, मुट्ठीगंज और दारागंज में सबसे ज्यादा सट्टोरिए एक्टिव

-एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को लगाया ट्रेस करने के लिए

-देर रात तक कोई भी सट्टेबाज नहीं हो सका अरेस्ट