- लखनऊ के नये डीएम सत्येंद्र सिंह ने संभाला कार्यभार

- अधिकारियों को माइक्रो लेवल पर रिपोर्ट बनाने के निर्देश

LUCKNOW: लखनऊ के नए डीएम सत्येंद्र सिंह ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण किया। पहले दिन जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक में डीएम सत्येंद्र सिंह ने कानून व्यवस्था, अतिक्रमण, ट्रैफिक समेत पब्लिक की समस्याओं और विकास के कार्यो को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। इतना ही नहीं, पांच अधिकारियों की कमेटी इन पर कार्यो पर निगाह रखेगी।

विकास योजनाएं समय पर होंगी पूरी

डीएम ने कहा कि जन समस्याओं के निस्तारण पर विशेष ध्यान देकर समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावा सीएम ने राजधानी को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं, उनको समयबद्ध तरीके से पूरा करना प्राथमिकता है। रिवर फ्रंट और हुसैनाबाद हेरिटेज जोन में काम समय पर पूरा करना हमारा लक्ष्य है।

एक हफ्ते में सौंपे रिपोर्ट

बैठक में उन्होने कहा कि लखनऊ को एक आर्दश नगर बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगें। कार्य योजना बनाकर सड़कों का अतिक्रमण और यातायात की समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। विकास कार्यो के लिए डीएम ने अधिकारियो को माइक्रो लेवल पर रिपोर्ट बनाकर एक हफ्ते में देने को कहा है, ताकि टारगेट के आधार पर कार्यो को पूरा किया जा सके।

कलेक्ट्रेट का निरीक्षण किया

कार्यभार ग्रहण करने के बाद डीएम ने कलेक्ट्रेट के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण भी किया। बता दें कि सत्येंद्र सिंह लखनऊ में एसडीएम, एडीएम प्रशासन, एडीएम एफआर समेत अन्य विभिन्न पदों पर तैनात रहे हैं। इस अवसर पर सीडीओ प्रशांत शर्मा, अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय, निधि श्रीवास्तव, शत्रोहन वैश्य, आरपी सिंह सहित सभी एमडीएम और नगर मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।