सिटी के स्कूली बच्चों को स्मैक बेचने वाले फिर गिरफ्तार

पवन नौटियाल

आई कंसर्न

-नशा तस्कर अब सिटी सेंट्रिक स्कूलों में पहुंचा रहे खेप

-अब तक आउटर इलाकों में ही चल रहा था करोबार

-एक नेहरू कॉलोनी, एक सहसपुर और दो डोईवाला से गिरफ्तार

देहरादून,

आपको सावधान होने की जरूरत है। ये सावधानी आपको अपने बच्चे को लेकर रखनी होगी। क्योंकि हो सकता है कि आपका बच्चा जिस स्कूल या कॉलेज में पढ़ रहा है उसे नशा तस्कर अपने शिकंजे में न ले लें। इस बाबत आई नेक्स्ट आपको वक्त वक्त पर सचेत करता रहा है। इस बार चौंकाने वाली बात ये है कि नशा तस्करों ने अब सिटी सेंट्रिक स्कूल-कॉलेजों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। मंगलवार देर रात एक स्मैक तस्कर नेहरू कॉलोनी इलाके से नशे की खेप के साथ पकड़ा गया। इतना ही नहीं, सहसपुर से एक और तस्कर की गिरफ्तारी हुई। डोईवाला से भी इसी दिन दो तस्कर पकड़े गए। हैरत की बात ये है कि इन सभी नशा तस्करों ने कबूला है कि वे स्कूल-कॉलेजों के बच्चों को ही नशे की खेप बेचते हैं। ये तस्कर यूपी से नशे का सामान लाते थे।

पहले भी पकड़ा गया था तस्कर

दून पुलिस ने मंगलवार रात एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया, जो यूपी से नशे का सामान लाकर शहर के स्टूडेंट्स को बेचता था। अब तक अक्सर जो नशे के सौदागर पकड़े जाते थे उनके निशाने पर देहरादून के रूरल इलाकों के स्टूडेंट्स और कॉलेज होते थे। पर अब तो शहर के बीचों-बीच भी नशे की खेप पहुंचने लगी है। दून में लगातार स्कूल-कॉलेजों के स्टूडेंट्स को नशा बेचने वाले पकड़े जा रहे हैं। मंगलवार रात को दून पुलिस के हत्थे एक ऐसा ही आरोपी चढ़ा है जो बरेली से स्मैक लाकर अपने दोस्तों और स्टूडेंट्स को बेचने के लिए आया था। थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में पुलिस ने गौरव गुसाईं पुत्र बलवीर गुसाई निवासी कलिंगा बिहार लेन नंबर 3 माजरी माफी को 5.7 ग्राम स्मेक के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह स्मैक बरेली से लाकर यहाँ अपने साथियों व छात्रों को बेचता है। हैरत की बात है कि आरोपी पहले भी स्मैक के साथ पकड़ा जा चुका है।

वर्जन--

पुलिस महकमा लगातार शहर में नशे के खिलाफ अभियान चला रहा है। हमने लगातार ऐसे आरोपियों को ट्रेस भी किया है। जहां तक स्टूडेंट्स की भागीदारी की बात है उसको लेकर पुलिस महकमा लगातार बच्चों को भी अवेयर करता रहता है।

अजय सिंह, एसपी, सिटी

बॉक्स--

तीन और तस्कर गिरफ्तार

थाना सहसपुर क्षेत्र में मंगलवार रात में पुलिस ने पाड़ली ग्राण्ट मिर्जापुर सहारनपुर का रहने वाले अम्बार पुत्र मौ.फारुख 1 किलो 250 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपी ने बताया कि वह बाहरी जनपदो से सस्ते दामो में चरस लाकर देहरादून में पढ़ने वाले विभिन्न संस्थानो के छात्रो को पुडि़या बनाकर ऊंचे दामो में बेच कर मुनाफा कमाया करता है। इधर थाना डोईवाला क्षेत्र से भी मंगलवार रात को 25 वर्षीय राहुल पुत्र मोहन लाल निवासी कुड़कावाला थाना डोईवाला को 5.3 ग्राम , सागर पुत्र कलम सिंह निवासी डोईवाला, उम्र 23 वर्ष को 5.2 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है।

2016 में नवंबर तक पकड़ी खेप

पदार्थ मात्रा मामले

चरस- 48.766 किलो 155

स्मैक- 1.691 किलो 146

2015 में पकड़ी गई खेप

चरस- 33. 660 किलो

स्मैक- 383.82 ग्राम