फोटो-9-

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में 60 प्रतिशत रहे गैरहाजिर

-शहर में नौ परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में हुई परीक्षा

=बड़ी संख्या में गैरहाजिर रहे एसएससी के अभ्यर्थी

ROORKEE (JNN) : कर्मचारी चयन आयोग की ओर से शहर के नौ परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई परीक्षा में म्0 प्रतिशत अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अभ्यर्थियों की इतनी बड़ी संख्या में अनुपस्थिति से केंद्र व्यवस्थापक से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक हैरान रहे।

बनाए गए थे नौ केंद्र

रविवार को रुड़की के 9 परीक्षा केंद्रों पर कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा आयोजित की गई। दो पालियों में आयोजित की गई परीक्षा में एक पाली में ब्ब्00 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन अभ्यर्थियों की उपस्थिति बेहद कम रही है। परीक्षा के नोडल अधिकारी/एएसडीएम प्रत्युष सिंह ने बताया कि अधिकांश परीक्षा केंद्रों पर म्0 प्रतिशत अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे है। राजकीय इंटर कॉलेज में पहली पाली में भ्00 में से क्8म् ने परीक्षा दी, मूलराज कन्या इंटर कालेज में भ्00 में से क्87, बीएसएम इंटर कालेज में 700 में से ख्ब्0, मारवाड में भ्00 में से क्88, श्री गांधी महिला शिल्प इंटर कालेज में भ्00 में से क्88, एसएसडी में म्00 में से ख्08 ने परीक्षा दी।

म्0 प्रतिशत ने नहीं दिए एग्जाम

अन्य परीक्षा केंद्रों पर भी कमोवेश यही उपस्थिति रही। शाम की पाली में भी म्0 प्रतिशत छात्र अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है। परीक्षा में तीन सेक्टर प्रभारी बनाए गए थे, जिसमें जिला बंदोबस्त अधिकारी टीकम सिंह चौहान, तहसीलदार प्रकाश शाह एवं नायब तहसीलदार चित्र कुमार त्यागी रहे। नोडल प्रभारी प्रत्युष सिंह की माने तो उन्हें भी इस बात को लेकर हैरानी है कि इस परीक्षा में इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।