BAREILLY: स्कॉलरशिप फॉर्म भराए जाने को लेकर आरयू इस बार पहले से ही अलर्ट मोड में आ गया है। स्कॉलरशिप फॉर्म भराने से लेकर योजना का लाभ खाते में आने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होने के बाद से कई बार स्टूडेंट्स के हंगामे हुए। इन्हीं हंगामों से बचने के लिए इस बार आरयू ने सभी विभागों को स्कॉलरशिप फॉर्म भराए जाते वक्त विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। आरयू को डर है कि कहीं इस बार भी विभागों में स्टूडेंट्स द्वारा घेराव और हंगामे की नौबत न आ जाए।

कई बार स्टूडेंट्स ने किया था हंगामा

एडमिशन के साथ ही इन दिनों स्कॉलरशिप के भी फॉ‌र्म्स भराए जा रहे हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। इस बार इसी प्रक्रिया के दौरान कई बार स्टूडेंट्स ने हंगामा किया। ऑनलाइन आवेदन के समय गलतियां हुई जिसके बाद स्टूडेंट्स के फॉ‌र्म्स को लेकर समाज कल्याण विभाग ने आपत्तियां दर्ज करा दी थीं। इसके बाद स्टूडेंट्स हंगामे पर उतारू हो गए थे। यही नहीं पूरी प्रक्रिया खत्म होने के बाद जब स्कॉलरशिप मिलने का समय हुआ तो कई स्टूडेंट्स के आवेदन निरस्त पाए गए। इसके बाद भी स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी, कॉलेज से लेकर समाज कल्याण विभाग में जमकर हंगामा किया था।

फॉर्म भरते समय बरतें सावधानी

आरयू ने फॉर्म भरते समय सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। रजिस्ट्रार साहेब लाल मौर्य ने निर्देश दिया है कि सभी फॉ‌र्म्स की सघनता से जांच करने के बाद ही जमा करें। नहीं तो किसी भी प्रकार की त्रुटि होने की वजह से स्टूडेंट्स हंगामा कर सकते हैं।