PATNA : दलित,अल्पसंख्यक और ओबीसी के छात्रों को स्कॉलरशिप नहीं मिलने और बिहार के सभी जिलों में अंबेडकर हॉस्टल की मेनटेनेंस नहीं हो रही है.कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर आइसा चार दिनों से आंदोलनरत हैं।

इसी दौरान शनिवार को आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू साहेब की हालत बिगड़ गई। देर शाम उन्हें पीएमसीएच में एडमिट कराया गया.राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश कश्यप ने बताया कि डॉक्टर्स इलाज कर रहे हैं। लेकिन, बीते चार दिनों में सरकार का कोई भी प्रतिनिधिमंडल नहीं आया है। सरकार के प्रति थोड़ा भी गंभीर नहीं हैं। आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

सरकार को छात्रों की परवाह नहीं

भाकपा माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने पीयू गेट के सामने अनशन स्थल पर अपने संबोधन में बताया कि राज्य सरकार अपने उत्तरदायित्व से मुंह मोड़ रही है। छात्रों की परवाह किए बगैर शिक्षा जगत में प्रगति हासिल नहीं की जा सकती है।

इससे पहले अनशनकारियों से मिलने के लिए पीयू हिंदी विभाग के प्रो। शरदेंदू और जिला परिषद पूनम देवी ने छात्रों के अनशन का समर्थन किया। इस अवसर पर आइसा के राज्य अध्यक्ष मोख्तार, राज्य सचिव शिव प्रकाश रंजन, राज्य उपाध्यक्ष काजिम इरफानी, बाबू साहेब, कतीरा छात्रावास आरा के छात्र प्रधान पप्पू कुमार सहित अन्य कई उपस्थित थे।