- राजकीय पॉलिटेक्निक के फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री-चेकिंग में हो रहा भेदभाव

-अभी तक पेंट टेक्नोलॉजी के फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की नहीं हुई री-चेकिंग

GORAKHPUUR: स्क्रूटनी और स्कॉलरशिप फार्म जमा करने को लेकर आज भी पॉलिटेक्निक के फेल स्टूडेंट्स टेंशन में हैं। फेल स्टूडेंट्स की मानें तो कॉलेज प्रशासन की तरफ से री-चेकिंग कराई जा रही कॉपियों में भेदभाव किया जा रहा है। अभी तक केवल मैकेनिकल ब्रांच के ही फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री-चेकिंग कराई गई है, जबकि बाकी के पेंट टेक्नोलॉजी के फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री-चेकिंग अभी तक नहीं कराई गई है। वहीं कॉपियों के री-चेकिंग न होने से पेंट टेक्नोलॉजी के फेल स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप फार्म भरने को लेकर बार-बार प्रिंसिपल ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। वहीं प्रिंसिपल की तरफ से अभी तक इस मामले में स्टूडेंट्स को कोई ठोस जवाब नहीं दिया जा रहा है।

फ्0 नवंबर है स्कॉलरशिप की लास्ट डेट

असुरन रोड स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स पूजा यादव, नीरज कुमारी और सर्वेश कुमार ने बताया कि वे पेंट टेक्नोलॉजी ब्रांच से हैं। इनके इयर बैक लगे हैं, लेकिन अभी तक फेल सब्जेक्ट के कॉपियों की री-चेकिंग नहीं की गई है। वहीं फ्0 नवंबर को स्कॉलरशिप की लास्ट डेट होने से सैकेड़ों फेल स्टूडेंट्स को इस बात की टेंशन सता रही है कि अगर समय से कॉपियों की री-चेकिंग नहीं हुई और रिजल्ट घोषित नहीं हुआ तो वह स्कॉलरशिप फार्म भरने से वंचित हो जाएंगे।

तो स्कॉलरशिप से हो जाएंगे वंचित

स्टूडेंट पूजा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन से जब इस संदर्भ में मिलने जाओ तो कोई ठोस जवाब नहीं दिया जाता है। प्रिंसिपल ऑफिस में तैनात कर्मचारियों से जब इस बाबत बात की गई तो उनका कहना है कि क्भ् दिसंबर तक स्क्रूटनी का रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा। अगर स्क्रूटनी का रिजल्ट ही क्भ् दिसंबर तक आएगा तो ऐसे में स्टूडेंट्स का स्कॉलरशिप से वंचित होना तय है।

क्0 नवंबर को स्टूडेंट्स ने किया था हंगामा

बता दें, क्0 नवंबर की मार्निग करीब क्क्.ब्भ् बजे पॉलिटेक्निक फ‌र्स्ट इयर और सेकेंड इयर के सैकेड़ों स्टूडेंट्स ने कॉलेज गेट पर जमकर हंगामा किया था। स्टूडेंट्स का आरोप था कि ख्0 अक्टूबर को डिक्लेयर हुए रिजल्ट में ज्यादातर स्टूडेंट्स को जान बूझकर फेल किया गया था। कॉपियां गलत ढंग से चेक की गई थी। पूरे सब्जेक्ट में पास स्टूडेंट्स को टोटल मा‌र्क्स में फेल कर दिया गया था। प्राविधिक शिक्षा परिषद की तरफ से आए रिजल्ट में जमकर लापरवाही का आरोप लगाया गया था।

फेल स्टूडेंट्स के कॉपियों की री चेकिंग अभी जारी है। कुछ स्टूडेंट्स की कॉपियां चेक होकर आ भी गई हैं। कोशिश है कि जल्द से जल्द कॉपियां री-चेक होकर आ जाएं।

डीएम सिंह, प्रिंसिपल, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज