- बस में सवार थे 15 छात्र, घायलों को नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया

- थाना भावनपुर क्षेत्र में अनियंत्रित होकर 50 फुट गहरी नदी में गिर गई थी बस

Meerut : गांव से छात्रों को लेकर आईआईएमटी एकेडमी जा रही स्कूल बस सोमवार सुबह गेसूपुर स्थित काली नदी में पलट गई। एक कार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर 50 फुट गहरी नदी में पलट गई। उस समय बस में 15 छात्र सवार थे। हादसे में 10 छात्र घायल हो गए, जिन्हें नजदीक के ही प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। राहगीरों ने बच्चों को नदी से निकाला और पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

तंग रास्ते में मोड़ दी थी बस

गंगानगर के पी-पॉकेट स्थित आईआईएमटी एकेडमी की बस सोमवार सुबह गढ़ रोड के दर्जनभर गांवों से 15 छात्र-छात्राओं को लेकर एकेडमी लौट रही थी। ये छात्र-छात्राएं छठवीं से 12वीं तक के हैं। किठौर थाना के शाहजहांपुर गांव निवासी आरिफ बस चला रहा था। उसने गढ़ रोड से गंगानगर जाने के लिए काली नदी पुल के पास वाले गेसूपुर गांव के तंग रास्ते पर बस मोड़ दी। करीब आधा किमी चलने के बाद उत्तराखंड कालोनी के सामने एक चलती कार के चालक ने अचानक दरवाजा खोल दिया। कार को बचाने के चक्कर में आरिफ ने बस को मोड़ा तो वह अनियंत्रित हो गई। इसके बाद बस पलटते हुए 50 फुट गहरी काली नदी में गिर गई।

चालक ने राहगीरों की मदद से निकाला छात्रों को

यह गनीमत रही की पानी के अंदर बस सीधी खड़ी हो गई और पानी कम था। इस दौरान छात्र-छात्राओं में चीख-पुकार मच गई। बस चालक किसी तरह से बाहर निकला। उधर, कार चालक फरार हो गया। इसमें एलिजा, अदीब, फैज और रीमा समेत 10 छात्र-छात्राएं घायल थे। इस बीच भावनपुर थाने की हसनपुर चौकी इंचार्ज संदीप बालियान भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आननफानन में घायल छात्रों को अजय नर्सिग होम पहुंचाया गया, जहां उपचार के बाद बच्चे अपने-अपने अभिभावकों के साथ चले गए।