- सर्विलांस के सहारे पुलिस ने अपहर्ता दबोच मुक्त कराई मासूम

शिकोहाबाद। बड़ी बहन के साथ सुबह स्कूल जाती कक्षा एक की छात्रा को बाइक सवार उठा ले गए। छात्रा के अपहरण से नगर में सनसनी फैल गई। कई घंटे बाद फिरौती के लिए आए फोन को सर्विलांस पर लगाकर पुलिस ने एटा रोड से एक अपहृर्ता को दबोचते हुए छात्रा को मुक्त करा लिया। छात्रा के पिता एनसीसी में मेजर के पद पर तैनात हैं।

नगर के मेलावाला बाग निवासी रामब्रेश एनसीसी की चतुर्थ बटालियन में दिल्ली में मेजर के पद पर तैनात हैं। उनका परिवार यहां शिकोहाबाद में ही रहता है। रामब्रेश अभी अवकाश लेकर शिकोहाबाद आए हुए हैं। शनिवार सुबह साढ़े सात बजे उनकी दोनों बेटियां आराधना (नौ वर्ष) और प्रतिज्ञा (सात वर्ष) मुहल्ले में ही स्थित साईं जीडीएस पब्लिक स्कूल में पढ़ने के लिए घर से निकली थीं। आराधना कक्षा दो और प्रतिज्ञा कक्षा एक की

छात्रा है। उसी समय एक बाइक पर आए दो युवक प्रतिज्ञा को स्कूल

छोड़ने की कहकर अपने साथ ले गए। जब आराधना दोपहर 12 बजे स्कूल से अकेली घर लौटी तो मां मीना ने उससे प्रतिज्ञा के बारे में पूछा, तब आराधना ने बताया कि प्रतिज्ञा को सुबह दो अंकल बाइक पर बैठा कर स्कूल ले गए थे, लेकिन उसे स्कूल में नहीं मिली। प्रतिज्ञा के अपहरण की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर एसओ देवेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। रामब्रेश की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छात्रा को बरामद करने का प्रयास शुरू कर दिया है। एसपी अशोक कुमार शर्मा ने सीओ श्यामकांत और एसओ देवेंद्र शंकर पांडेय के नेतृत्व चार टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी बीच प्रतिज्ञा के पिता रामब्रेश के फोन पर अपहृर्ताओं ने पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। तब पुलिस ने फोन नंबर को सर्विलांस पर लगाकर अपहृर्ताओं की लोकेशन पता करते हुए जाल बिछाया। इसके बाद सर्विलांस की मदद से एटा रोड़ स्थित इटौली रोड़ पर खअड़ी अधजली प्राइवेट बस को घेर लिया।

इस दौरान पुलिस सादा वर्दी में थी, जबकि वर्दीधारी पुलिस कुछ दूरी पर घेराबंदी किए हुए थी। सीओ श्यामकांत और एसओ देवेंद्र शंकर पांडेय जली हुई बस में घुसे और उसमें से छात्रा को बरामद कर लिया। छात्रा के पास बैठे एक युवक को भी दबोच लिया। बताया जा रहा है पकड़ा गया युवक छात्रा की रखवाली कर रहा था। पुलिस पकडे़ गए अपर्हता से पूछताछ कर रही है। सीओ श्यामकांत ने बताया कि पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है। उसके बाद ही अन्य साथियों का खुलासा हो पाएगा।