-साथियों से बोला देखो मेरे पास गन है, चेकिंग में टीचर ने पकड़ा

-पुलिस ने दो छात्रों को पकड़ा, एक को भेजा बाल सुधार गया

BAREILLY: शहर के एक नामचीन स्कूल में सातवीं का स्टूडेंट तमंचा लेकर पहुंच गया। स्टूडेंट ने शौक में साथी स्टूडेंट को भी तमंचा दिखाया और बोला देखो मेरे पास गन है। इसी दौरान किसी छात्र ने टीचर से शिकायत कर दी। टीचर ने जब बैग की तलाशी ली तो तमंचा मिल गया। पूछताछ में बताया कि किसी स्टूडेंट ने उसे तमंचा दिया था। टीचर ने पुलिस को बुलाकर दोनों बच्चों को सौंप दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक स्टूडेंट को बाल सुधार गृह भेज दिया है और दूसरे छात्र को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। एसपी सिटी समीर सौरभ और सीओ सिटी सतीश कुमार ने भी दोनों स्टूडेंटस से पूछताछ की।

स्टूडेंट दिखा रहा था तमंचा

जसौली किला निवासी स्टूडेंट सिविल लाइंस स्थित जीपीएम स्कूल में 7 क्लास में पढ़ता है। उसके पिता मुस्लिम मियां बैंक में हैड कैशियर हैं। थर्सडे सुबह वह क्लास के स्टूडेंट्स को तमंचा दिखा रहा था। वह बड़े आराम से साथियों से कह रहा था कि देखो उसके पास गन है। पहले तो बच्चों को लगा कि खिलौना होगा, लेकिन बाद में पता चला कि असली गन है। स्कूल में गन की बात बच्चों में आग की तरह फैल गई। इसी दौरान किसी ने पीटीआई टीचर रजत को बता दिया। रजत ने जब बच्चे के बैग की तलाशी तो उसमें 312 बोर का तमंचा मिला।

8वीं के स्टूडेंट का था तमंचा

इसके बाद बच्चे को प्रिंसिपल के पास ले जाया गया और पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई। टीचर्स ने जब बच्चे से पूछा तो उसने बताया कि आठवीं क्लास में पढ़ने वाले दोस्त ने उसे तमंचा दिया था। जब उस स्टूडेंट को बुलाया गया तो उसने बताया कि उसे ट्यूजडे शाम को घर से कुछ दूरी पर तमंचा पड़ा हुआ मिला था। उसने तमंचे को अपने पास बैग में रख लिया था। उसके पिता जावेद अनवर डेयरी चलाते हैं। वेडनसडे शाम को उसने तमंचा अपने दोस्त को दे दिया था और दोस्त उसे स्कूल में दिखाने के लिए ले आया।

टीचर्स को लगा खिलौने वाली गन है

जब स्कूल के टीचर्स को गन होने के बारे में पता चला तो उन्हें पहले लगा कि लास्ट एग्जाम था। सभी बच्चे होली खेलेंगे। इसलिए हो सकता है कि कोई बच्चा होली वाली पिचकारी गन लेकर आ गया हो। इसी के तहत बैग की भी तलाश की जा रही थी, लेकिन जब स्टूडेंट का बैग चेक किया गया तो उसमें से गन निकली।

शौक में कर िदया क्राइम

जब पुलिस ने दोनों स्टूडेंट से बात की दोनों के चेहरों पर कोई शिकन नहीं थी। दोनों ने परिजनों से तमंचे के बारे में छिपाया था, तो वे पुलिस से भी कुछ बातें छिपा रहे थे। यही नहीं दोनों ने साफ कहा कि उन्होंने शौक में तमंचा रख लिया था और फ्रेंडस को दिखाने के लिए ही स्कूल में लेकर आया था।

स्कूल में तमंचा लेकर स्टूडेंट पहुंचा था। उसने साथी स्टूडेंट द्वारा तमंचा देने की बात कही है। अभी एक स्टूडेंट को बाल सुधार गृह भेजा गया है। दूसरे के खिलाफ बयान के आधार पर कार्रवाई होगी।

केके वर्मा, एसएचओ कोतवाली