- 30 अप्रैल को आधे घंटे पहले पहुंचना है एग्जामिनेशन सेंटर पर

- पटना दून पब्लिक स्कूल व प्रेमालोक मिशन स्कूल में है ओपन सेंटर

- पटना दून में दस बजे से और प्रेमालोक में बारह बजे से होगा एग्जाम

PATNA: आईआईटी का एग्जाम तीस अप्रैल को होने जा रहा है। पटना के कई स्कूलों में यह ऑर्गनाइज किया जा रहा है। स्कूली बच्चों में इस एग्जाम को लेकर जबरदस्त एक्साइटेड भी दिख रहा है। बच्चे एग्जाम की तैयारी भी कर रहे हैं। पेरेंट्स भी एग्जाम को लेकर उत्साहित हैं। आई नेक्स्ट के साथ कई स्कूलों के प्रिंसिपल और बच्चों ने अपने अनुभव शेयर किया। स्कूल के टीचर और पैरेंट्स की मानें, तो उन्हें पिछले साल हुए आईआईटी के एग्जाम से बहुत फायदा मिला।

पूरी तरह तैयार होकर आएं

आईआईटी का एग्जाम उन स्कूलों में तो होगा कि जो इस एग्जाम में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। ऐसे स्कूलों की लिस्ट हम आई नेक्स्ट में डेली पब्लिश भी कर रहे हैं, साथ ही ऐसे बच्चों की संख्या भी अधिक है, जो ऑनलाइन या फिर आई नेक्स्ट के ऑफिस आकर आईआईटी का फॉर्म भरा है, साथ ही बहुत सारे बच्चे ऐसे भी हैं, जिन्होंने शहर में बने अलग-अलग सेंटर से फॉर्म फिल किया है। ऐसे बच्चों के लिए पटना में दो ओपन सेंटर बनाये गए हैं। पटना दून पब्लिक स्कूल में ऐसे स्टूडेंट का एग्जाम होगा, जिन्होंने अन्य सेंटर से फॉर्म भरा है। वहीं, वैसे स्टूडेंट जो ऑनलाइन फॉर्म भरे हैं, उनका एग्जामिनेशन सेंटर प्रेमालोक मिशन स्कूल है। बेली रोड के सगुना मोड़ स्थित पटना दून पब्लिक स्कूल में एग्जाम दस बजे से शुरू होगा, वहीं मां शारदापुरम बैरिया के प्रेमालोक हाई स्कूल में एग्जाम बारह बजे से शुरू होगा।

आधे घंटे पहले पहुंचें सेंटर पर

एग्जाम दो घंटे का होगा। स्टूडेंट्स आधे घंटे पहले सेंटर पर जरूर पहुंच जाएं। स्टूडेंट को अपने साथ एडमिट कार्ड लाना जरूरी है, साथ ही उन्हें एग्जाम के बारे में एसएमएस से भी जानकारी दी जाएगी। जो स्टूडेंट ऑनलाइन फॉर्म भरें, जल्द ही वे आईआईटी की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसकी सूचना भी आईनेक्स्ट से मिल जाएगी।