- स्कूल खुलने पर डीएम और डीआईओएस से की गई शिकायत

- डीएम ने स्पेशल ऑर्डर पर कुछ स्कूलों को खोलने को कहा

LUCKNOW: जिलाधिकारी की ओर से ख्8 दिसम्बर तक स्कूल बंद करने के आदेश के बाद भी मंडे को सुबह कई स्कूलों ने अपने यहां क्लासेस चलाई। जिसे लेकर पैरेंट्स में काफी नाराजगी थी। डीएम ने शनिवार को ठंड अधिक होने के कारण सिटी के एक से लेकर क्ख् तक सभी क्लासेस को बंद करने का ऑर्डर जारी किया था। जिसका मंडे से अनुपालन होना था। पर मंडे को सिटी के कई स्कूल अपने निर्धारित समय से खुले, जिसे पैरेंट्स में काफी नाराजगी दिखी। पैरेंट्स ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से लेकर डीआईओएस तक से की। जिसके बाद कई स्कूलों ने अपने यहां छुट्टी घाेषित की।

डीपीएस, सेंट्रल एकेडमी समेत कई स्कूल खुले

मंडे को सुबह स्कूल खुले होने की सूचना पर प्रभारी डीएम योगेश कुमार ने सिटी के कई एरिया में चौक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में दिल्ली पब्लिक स्कूल इंदिरा नगर, दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम, सेंट्रल एकेडमी सेक्टर ए आशियान, विद्यावासिनी नीलमथा,, महर्षी विद्या मंदिर सीतापुर रोड, आरबीएन स्कूल चिनहट, मेहबान मॉडल स्कूल और मदर टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल कदम रसूल डीएम के आदेश के बाद भी खुले। स्कूल खुले होने की सूचना पर पैरेंट्स ने जमकर हंगामा किया। डीपीएस स्कूल की शिकायत जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक तक से की गई। जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने साफ किया कि उनके यहां एक कार्यक्रम का आयोजन ख्फ् दिसम्बर को होना है। जिसको लेकर स्टूडेंट्स पिछले एक मंथ से तैयारी कर रहे है। उसी तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए स्टूडेंट्स स्कूल आए है। हालांकि स्कूल प्रशासन को इस कार्यक्रम के लिए डीएम की ओर से मंजूरी प्रदान कर दी गई है। साथ ही स्कूल ने अपने इस प्रोग्राम को दो आगे बढ़ा दिया है।

डीएम ने कई स्कूलों को िदया प्रमिशन

जिलाधिकारी की ओर से ख्8 दिसम्बर तक स्कूलों को बंद करने के ऑर्डर जारी होने के बाद सिटी के कई स्कूलों में हड़कंप मंच गया। जिसके बाद स्कूलों ने अपने यहां तय प्रोग्राम की शिड्यूल को आधार बनाकर उन्हें स्पेशल कंडीशन में स्कूल खोलने की मांग की थी। जिसके बाद डीएम ने कॉल्विन ताल्लुकेदार, स्प्रिंग डेल, डीपीएस इंदिरा नगर समेत तीन स्कूलों को उनके यहां के कार्यक्रम के आधार पर स्कूल खोलने का स्पेशल ऑर्डर दिया है।