JAMSHEDPUR: ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वीमेन के डिपार्टमेंट की स्टूडेंट्स द्वारा फ्राइडे को साइंस डे सेलिबे्रट किया गया। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने एग्जीविशन लगाया और स्किट के माध्यम से भी एनर्जी सेव करने का संदेश दिया। स्किट के माध्यम से बताया गया कि अगर दो दोस्त एक साथ एक ही जगह जा रहे हों तो वे दो की जगह एक ही बाइक से जाएं तो पेट्रोल की बचत होगी। इसके साथ ही एग्जीविशन में सोलर एनर्जी को एक बेहतर ऑप्शन की तरह दिखाया गया। इस दौरान साइंस पर आधारित कुछ गेम्स भी ऑर्गनाइज किए गए जिनके विनर्स को ऑन स्पॉट प्राइजेज भी दिए गए। स्टूडेंट्स को इंकरेज करने के लिए कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ उषा शुक्ला भी प्रजेंट थीं। इस मौके पर बीएड की को-ऑर्डिनेटर प्रो प्रभात नलिनी के अलावा सीनियर फैकल्टी मेंबर डॉ अमिताभ बोस भी प्रजेंट थे।

------------

बीडीएस स्क्रूटनी का रिजल्ट निकला

कोल्हान यूनिवर्सिटी के तहत बीडीएस सेकेंड, थर्ड और फोर्थ इयर के स्क्रूटनी का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया गया है। सेकेंड इयर में कुल ख्7 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था, जिनमें दो को माइनस क् और एक को प्लस फ् मा‌र्क्स का बदलाव हुआ है और बाकी में कोई चेंज नहीं है। थर्ड इयर के सभी क्9 स्टूडेंट्स के मा‌र्क्स में कोई बदलाव नहीं है। फोर्थ इयर में कुल क्0 में से दो के मा‌र्क्स में माइनस क् का चेंज है।

----------

आई चेकअप कैंप आज

रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा शनिवार को आई चेकअप कैंप का आयोजन किया जाएगा। दोपहर एक बजे बागबेड़ा स्थित राममनोहर लोहिया नेत्रालय में इसकी शुरुआत होगी।

------

आज मिलेगा ज्योति फेलोशिप अवार्ड

सोनारी स्थित ट्राइबल कल्चर सेंटर में शनिवार को ज्योति फेलोशिप अवार्ड सेरिमनी का आयोजन किया जाएगा। प्रोग्राम की शुरुआत सुबह क्0 बजे होगी।

-------

एथलेटिक मीट का समापन आज

कोल्हान यूनिवर्सिटी के इंटर-कॉलेज एथलेटिक मीट का समापन सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में होगा।