20 दिन बीते, कमेटी ने नहीं सौंपी जांच रिपोर्ट, 793 स्कूल्स की साइंस किट घोटाला

15 दिन की थी जांच रिपोर्ट की डेडलाइन, बीएसए की कमेटी पर कार्रवाई की तैयारी

<ख्0 दिन बीते, कमेटी ने नहीं सौंपी जांच रिपोर्ट, 79फ् स्कूल्स की साइंस किट घोटाला

क्भ् दिन की थी जांच रिपोर्ट की डेडलाइन, बीएसए की कमेटी पर कार्रवाई की तैयारी

BAREILLY:

BAREILLY:

ब्लॉक लेवल पर खरीदी गई घटिया साइंस किट घोटाले की जांच में भी जिम्मेदारों ने घपला कर दिया है। घोटाले के खुलासे के लिए तीन हफ्ते पहले गठित की गई कमेटी की जांच कछुआ चाल से चल रही है। बीएसए चंदना यादव की ओर से क्भ् दिन में जांच रिपोर्ट दिए जाने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद कमेटी ख्0 दिन बीतने पर भी बीएसए को रिपोर्ट नहीं सौंप पाई है। कमेटी कर इस देरी पर जांच में पारदर्शिता पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं जांच में देरी पर बीएसए ने भी नाराजगी जताई है। बीएसए का कहना है कि थर्सडे को कमेटी से जांच रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट नहीं मिलने पर कमेटी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

79फ् स्कूल्स के लिए था बजट

बरेली के 79फ् जूनियर हाईस्कूल्स में इस साल साइंस किट खरीदी जानी थी। शासन ने इसके लिए सभी स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के खाते में 8 हजार रुपए भेजे थे। साथ ही स्कूल्स को निर्देश दिए कि रजिस्टर्ड 7 फर्मो से साइंस किट की खरीद की जाए। बीईओ ने हेड टीचर्स को दबाव में लेकर 8 हजार रुपए के चेक ले लिए। इसके बाद ब्लॉक लेवल पर साइंस किट खरीद कर ली थी। एक मार्च को जब मामला बीएसए के संज्ञान में आया, तो उन्होंने डिप्टी बीएसए मृदुला दुबे की अध्यक्षता में एक कमेटी बना दी है। साथ ही क्भ् दिन के जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे।

डीएम ने दिए जांच के आदेश

ख्ब् मार्च को मझगवां ब्लॉक के एनपीआरसी और एबीआरसी द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो डीएम सुरेन्द्र सिंह को मिला था। डीएम ने बीएसए को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए थे। बीएसए ने प्रथम दृष्टया एनपीआरसी और एबीआरसी को दोषी पाते हुए सस्पेंड कर दिया। साथ ही बीईओ बहेड़ी और शेरगढ़ को प्रकरण की जांच सौंपी। वहीं, बीईओ के खिलाफ जांच के लिए एडी बेसिक को लेटर लिखा। एडी बेसिक ने बताया कि मामले में जांच कमेटी तो बना दी है, लेकिन कमेटी ने अभी जांच शुरू नहीं की है।

---