-शहर की सड़कों पर रोज रात में होती है लूटपाट, जानते हुए भी पुलिस बेखबर

-छह की संख्या में बदमाश अकेला पाकर अंधेरे में करते हमला, लूटपाट

GORAKHPUR: सीएम सिटी में एक्टिव बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई का ढोल पीटकर पुलिस भले अपनी पीठ थपथपा ले, लेकिन हकीकत है कि पॉश इलाके में लूटपाट को अंजाम देने वाले स्कूटी गैंग पर लगाम नहीं कस पा रही। हर दूसरे दिन स्कूटी सवार बदमाशों का गैंग लोगों को शिकार बना रहा है और पुलिस कार्रवाई का आश्वासन दे रही है। निशाने पर ज्यादातर परदेश से आने वाले लोग हैं। गुरुवार रात भी स्कूटी गैंग के बदमाशों ने एक राहगीर से लूटपाट की। एक पखवारे के भीतर पांच से अधिक लोग इस गैंग के शिकार हो चुके हैं। एसएसपी ने बताया कि इस गैंग पर नकेल कसने का निर्देश दिया गया है। जल्द उनको अरेस्ट कर ि1लया जाएगा।

रेलवे स्टेशन रोड पर आतंक

शहर में बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। लेकिन यह कार्रवाई स्टेशन रोड पर बेनतीजा है। रोजाना रात में करीब 11 बजे सड़कों पर एक्टिव स्कूटी गैंग के छह बदमाश राहगीरों से लूटपाट कर रहे हैं। स्कूटी गैंग में महिलाओं की शक्ल में बदमाश राहगीरों को इशारे करके उलझाते हैं। गलत नीयत से उनको अंधेरे में बुलाकर पीटकर लूटपाट कर लेते हैं। यदि कोई उनके जाल में नहीं फंसा तो सुनसान देखकर एक साथ हमला कर लूटपाट कर लेते हैं। सूत्रों के अनुसार, दो स्कूटी पर सवार होकर छह बदमाशों का गैंग निकलता है। इनको देखकर इनके लुटेरा होने का अनुमान लगा पाना संभव नहीं है।

पुलिस अधिकारी संग की बदसलूकी

एक हफ्ते पहले स्कूटी गैंग पर कार्रवाई के लिए निकले एक पुलिस अधिकारी से स्कूटी सवार बदमाश भिड़ गए। 11 नवंबर की रात हुई घटना की सूचना पीडि़त ने पुलिस अधिकारियों को दी। इसकी जांच के लिए दूसरे दिन नगर क्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उनको देखते ही बदमाशों ने बदसलूकी शुरू कर दी। महिलाओं की तरह दिखने वाले बदमाश अपने कपड़े उतारकर पुलिस अधिकारी के सामने खड़े हो गए। उनकी हरकत देखकर पुलिस अधिकारी वहां से चले गए। राहगीरों से बदसलूकी और लूटपाट करने वाला गैंग चिल्ला-चिल्लाकर कहता है कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।

यहां ज्यादा एक्टिव

-रेलवे जीएम हाउस रोड से धर्मशाला पुलिस चौकी तक

-स्टेशन के आसपास परदेस से लौट रहे पैसेंजर्स का करते हैं इंतजार

-ट्रैफिक कार्यालय तिराहा के सामने झाडि़यों में ले जाकर करते हैं लूटपाट

-रुपए न देने पर लात-घूसों से पिटाई करके सारा सामान और पैसा छीन लेते हैं।

- रेलवे कालोनी पुलिस चौकी शिकायत करने पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती

हाल की घटनाएं

- 16 नंवबर की रात चिलुआताल के श्रवण पासवान किसी काम से रेलवे स्टेशन जा रहे थे। ट्रैफिक तिराहा के पास पहले से मौजूद स्कूटी गैंग के बदमाशों ने उनको रोक लिया। पीटकर 20 हजार रुपए लूट ले गए। सूचना देने पर 100 नंबर की गाड़ी पहुंची। लेकिन तब तक गैंग के बदमाश फरार हो गए।

- ़11 नवंबर को कुशीनगर के दुधई का मुकेश कमाकर लौट रहा था। वह सवारी की तलाश में बाहर निकला। रास्ता भटककर ट्रैफिक तिराहा की ओर चला गया। तभी स्कूटी गैंग ने उसे पकड़ लिया। सरेआम उसे पीटकर पांच हजार रुपए नकद और सामान लूटकर भाग गए।

- 09 नवंबर को मानीराम निवासी रामजीत पैदल ही धर्मशाला जा रहा था। पीआरएस के पास मिले स्कूटी गैंग ने उसको घेर लिया। उसकी जेब में रखे पांच सौ रुपए छीन लिए। रुपए देने में आनकानी करने पर पिटाई कर दी। उसने चौकी पर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस कर्मचारी पहुंचते इसके पहले बदमाश फरार हो गए।

वर्जन

इसके बारे में जानकारी मिली है। इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। राहगीरों से लूटपाट के मामले में शामिल बदमाशों को जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी