100 से अधिक बिजली बकाएदारों पर की कार्रवाई

500 उपभोक्ताओं पर विभाग ने दो दिन में की कार्रवाई

10 हजार या उससे अधिक बकायेदार होंगे निशाने पर

2.5 लाख बिजली उपभोक्ता हैं शहरभर में

20 फीसदी उपभोक्ता हैं बिजली बकाएदार

Meerut। बिजली चोरी के अलावा बकाएदारों पर भी विभाग कार्रवाई का मन बना चुका है। बीते दो दिन से विभाग ने बकाएदारों व बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चला रखा है। दो दिन में विभाग ने करीब 500 लोगों पर कार्रवाई की है।

निशाने पर बकाएदार

गौरतलब है कि 10 हजार व उससे अधिक का जिन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है विभाग ने उन बकाएदारों को निशाने पर लिया है। शासन के निर्देश पर विभाग इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए योजना बनाकर वसूली कर रहा है।

सौ से अधिक पर कार्रवाई

विभाग ने शनिवार को अभियान चलाकर दस हजार के सौ से अधिक बकाएदारों के कनेक्शन काटे। विभाग के अधिकारियों की माने तो पहले चरण में इन पर कार्रवाई की जाएगी। जबकि दूसरे चरण में दस हजार से कम बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

एक दर्जन टीम गठित

बकाएदारों से वसूली और बिजली चोरी को पकड़ने के लिए विभाग ने एक दर्जन टीम गठित की है। इस टीम में बिजली विभाग के अधिकारियों के अलावा विजीलेंस टीम के अधिकारी भी शामिल हैं। विभाग की माने तो शहर में ढाई लाख से अधिक उपभोक्ता हैं। जिसमें से 20 प्रतिशत ऐसे उपभोक्ता हैं जोकि बिजली का बिल जमा नहीं करते हैं।

बकाएदार व बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। कनेक्शन काटकर उनसे राजस्व वसूली की जा रही है। साथ ही बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग