- एसडीएम के आदेश पर भी नहीं हुई कार्रवाई

- सरयू नहर कैनाल रोड पर किसान ने फिर लगाई बोरिंग

- एक सप्ताह पहले ही आई नेक्स्ट ने विभाग को दिखाया था आईना

URUVA BAZAR: उरुवा बाजार कस्बे से सटे सरयू नहर कैनाल रोड को उखाड़कर बीच में बोरिंग लगा देने के मामले में एसडीएम के आदेश के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को किसान ने फिर रोड़ तोड़कर बोरिंग लगा दी और सिंचाई करने लगा। एसडीएम ने कहा कि वह कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग की टीम भेज रहे हैं लेकिन देर शाम तक कोई टीम नहीं पहुंची। यह वाकया पूरे सिस्टम की कार्यशैली बयां करने के लिए काफी है।

रोड है मगर चल नहीं सकते

कोल्ड स्टोरोज के ठीक पीछे सरयू नहर कैनाल रोड पर कई वर्षो से एक किसान बोरिंग लगाकर खेतों की सिंचाई करता है। इस क्रम में वह रोड उखाड़ देता है और बीच सड़क पर पंपिंग सेट लगा देता है। इससे रोड पर आवागमन ठप रहता है। यदि अनजान चालक वाहन लेकर पहुंच गया तो उसे वहीं से लौट जाना पड़ता है। इस संबंध में आईनेक्स्ट ने 15 नवंबर को ही खबर प्रकाशित कर विभाग को जागरुक किया था लेकिन विभाग फिर भी सोता ही रहा।

एसडीएम का फिर वही बयान

एक सप्ताह पहले जब किसान ने रोड तोड़ी थी तब एसडीएम से बात करने पर उन्होंने टीम भेजकर कार्रवाई कराने और रोड ठीक कराने की बात कही थी। इस बीच एक सप्ताह बीत गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को किसान ने फिर बोरिंग पर पंपिंग सेट जोड़कर सिंचाई शुरू कर दी। इस बार उसने रोड का बचा हिस्सा भी तोड़ दिया। एक बार फिर जब इस बारे में एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी राजस्व टीम भेजकर कार्रवाई कराते हैं लेकिन उनका आदेश जुमला ही साबित हुआ। देर शाम तक टीम तो छोडि़ए, एक कर्मचारी तक वहां नहीं पहुंचा। कर्मचारियों के काम नहीं करने पर लोग अधिकारियों की ओर देखते हैं लेकिन जब अधिकारी भी इस तरह बेपरवाह हो जाएं, तो कहना ही क्या।

अभी तुरंत किसी राजस्व कर्मचारी को भेजकर कार्रवाई करवाता हूं।

- नलिनी कुमार सिंह, एसडीएम, गोला