- विद्युत रीडिंग लेने के बाद भी अधिक का बिल आने से उपभोक्ताओं में आक्रोश

- एसडीओ ने समस्या के निस्तारण का आश्वासन देकर किया शांत

परीक्षितगढ़: मीटर रीडिंग लिए बिना अधिक बिल वसूलने से क्षुब्ध उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। सैकड़ों नाराज उपभोक्ता जुलूस निकाल नारेबाजी करते हुए एसडीओ कार्यालय पर पहुंचे और कर्मचारियों को बाहर निकलकर तालाबंदी कर दी और कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। बाद में एसडीओ के आश्वासन पर ही उपभोक्ता वापस लौटे।

अधिक बिल से रोष

बता दें कि नगर में पिछले डेढ़ सप्ताह से साई कारपोरेशन के कर्मचारी लोगों के घरों में जाकर बिजली रीडिंग लेकर मौके पर ही बिल दे रहे थे। कर्मचारियों के रीडिंग से अधिक बिल देने से लोगों में रोष पनपने लगा। जिसमें हजारों से लेकर लाखों रुपए के बिल भेजे जा रहे हैं। इससे गुस्साए लोगों ने चार दिन पूर्व शनिदेव मंदिर पर बैठक कर इस समस्या के लिए मंगलवार को नगर के गुड़ मंडी स्थित एसडीओ कार्यालय का घेराव करने की घोषणा की थी।

निकाला गया जुलूस

मंगलवार को नगर स्थित सुभाष चौक पर सैकड़ों उपभोक्ता एकत्र होकर भाजयुमो जिला महामंत्री अमित मोहन गुप्ता के नेतृत्व में जुलूस के रूप में विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसडीओ कार्यालय पहुंचे और कर्मचारियों को बाहर निकालकर कार्यालय पर तालाबंदी कर दी। इसके बाद उपभोक्ता कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए। मौके पर अधिकारियों की बुलाने की मांग की। घंटों बाद एसडीओ मनोज कुमार मौके पर पहुंचे तो उन्हें भी भीड़ के बीच धूप में बैठा लिया गया। उपभोक्ताओं ने उन्हें ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराया।

सत्यापन कराया जाएगा

एसडीओ मनोज कुमार ने आश्वासन दिया कि जिन उपभोक्ताओं की रीडिंग ज्यादा है उनकी रीडिंग दोबारा लेकर विभाग के कर्मचारियों से सत्यापन कराया जाएगा। अगले माह से मीटर से संबधित समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। आश्वासन मिलने के बाद उपभोक्ता वापस लौट गए। इस बीच पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। रणपाल गुर्जर, संजीव त्यागी जमील धोबी, ठाकुर रसपाल सिंह, डा। सलीम अख्तर, लोकेश गर्ग, सुनील अग्रवाल, किरनपाल, आदेश मोनू त्यागी, विकल, विष्णु व अन्य लोग शामिल रहे।

---------

फोटो परिचय

मावा 1 : परीक्षितगढ़ बिजलीघर में एसडीओ का घेराव कर धरने पर बैठे लोग

मावा 2 : बिजलीघर पर धरना देते लोग

मावा 3 : बिजलीघर पर हंगामा करते लोग

---------