- मालपा-घटियाबगड़ में बादल फटने से आए सैलाब के बाद लापता लोगों की तलाश जारी

- हेली सेवा के जरिए लाए और भेजे जा रहे कैलास यात्री

---------------------

PITHORAGARH: जिले के घटियाबगड़ और मालपा में बीते सोमवार को बादल फटने के कारण आए सैलाब में लापता लोगों के लिए सर्च अभियान जारी है। अभी तक मलबे से कुल क्ख् शव निकाले जा चुके हैं, जबकि हादसे में करीब फ्0 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है, इनमें सेना का एक जेसीओ और भ् जवान भी शामिल हैं।

हेली से भेजे कैलास यात्री

आर्मी और पुलिस काली नदी के किनारे सर्च अभियान चला रही है। दूसरी ओर गुंजी से कैलास -मानसरोवर यात्रा के क्फ्वें दल के फ्भ् सदस्यों को दो हेलीकॉप्टर की मदद से धारचूला पहुंचाया गया। वहीं, मानसरोवर जाने वाले क्म्वें दल के ब्7 सदस्यों को हेलीकॉप्टर के जरिये धारचूला से गुंजी भेजा गया, क्7वें दल को पिथौरागढ़ के डीडीहाट में रोका गया है।

सुरक्षा दीवार ढही, तीन घायल

शुक्रवार को पिथौरागढ़ के बंगापानी क्षेत्र में बादल फटने से ध्वस्त पुल की मरम्मत के दौरान गोसी नदी के कटाव से सुरक्षा दीवार ढह गई। इससे ग्रिफ के दो सिपाही और एक श्रमिक नदी में बह गए। काफी दूर बहने के बाद वे किसी तरह किनारे पहुंचे। तीनों को पिथौरागढ़ स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अल्मोड़ा जिले में रानीखेत के पास पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से एक ट्रक खाई में जा गिरा। हादसे में चालक और हेल्पर घायल हो गए।

फिर भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार ख्ब् घंटों में पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, टिहरी और पौड़ी गढ़वाल के अलावा देहरादून जिले में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।