बीए में एससी और ओबीसी की सीटें फुल

By: Inextlive | Publish Date: Tue 18-Jul-2017 07:40:57
A- A+
बीए में एससी और ओबीसी की सीटें फुल

प्रवेश भवन पर एससी कोटे के दाखिले के दूसरे ही दिन फुल हो गई सीटें, 215 ने लिया दाखिला

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में ओबीसी और एससी कोटे की सभी सीटें फुल हो गई हैं। प्रवेश भवन पर सोमवार को एससी कोटे में दाखिले के लिए 52 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। पूर्वान्ह 11 बजे तक काउंसिलिंग हुई और इसके बाद फीस जमाकर एससी कोटे के 215 अभ्यर्थियों ने दाखिला लिया। दाखिले के साथ ही इस कोटे की सभी 556 सीटें फुल हो गईं। 14 और 15 जुलाई को ही ओबीसी कोटे की सभी 944 सीटों पर दाखिले की प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी.

बीएससी होम साइंस में दाखिला नहीं

प्रवेश भवन पर सोमवार को बीएससी होम साइंस प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए सभी श्रेणी में 60 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। लेकिन सुबह नौ बजे से पूर्वान्ह 11 बजे तक काउंसिलिंग के दौरान एक भी अभ्यर्थी दाखिला लेने नहीं पहुंचा। बीएससी प्रवेश समिति के चेयरमैन डॉ। राजीव सिंह ने बताया कि बीएससी होम साइंस में 50 सीटों पर दाखिला किया जाना है। सोमवार को अभ्यर्थियों के न पहुंचने से दोबारा कट आफ जारी किया जाएगा.

बॉक्स

चेयरमैन ने जमा की फीस

प्रवेश भवन पर सोमवार को दाखिले के दौरान एससी कोटे का सुशील कुमार फीस जमा करने आया तो उसके पास रुपए ही नहीं थे। निराश होकर वह लौटने लगा तो कोर कमेटी के सदस्य डॉ। अविनाश कुमार श्रीवास्तव उसे बीए प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। ऋषिकांत पांडेय के पास ले गए। सुशील ने बताया की फीस के रुपये गिर गए हैं। तब प्रो। पांडेय ने अपने पास से उसकी 180 रुपये की फीस जमा कराई.

बॉक्स

बीकाम की क्लासेज शुरू

जेटी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में बीकाम द्वितीय व तृतीय वर्ष की क्लासेज सोमवार से शुरू हो गई हैं। प्राचार्या डॉ। कमला देवी ने बताया कि छात्राएं अपना नामांकन करा लें.

इविवि में आज की कट आफ

बीए प्रथम वर्ष : सामान्य श्रेणी में 101 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी

बीएससी मैथ्स : सभी श्रेणी में 113 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी

ईश्वर शरण डिग्री कालेज की कट आफ

बीए प्रथम वर्ष : सभी श्रेणी में 50 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी और सभी एससी व एसटी अभ्यर्थी

- बीकाम प्रथम वर्ष : ओबीसी श्रेणी में 50 या उससे अधिक अंक और सभी एसटी अभ्यर्थी

- बीएससी मैथ्स : सामान्य श्रेणी 50 या उससे अधिक अंक, ओबीसी 44 या अधिक और एससी व एसटी श्रेणी के सभी अभ्यर्थी

- बीएससी बायो : सामान्य श्रेणी में 45 या उससे अधिक अंक, ओबीसी 40 या अधिक और एससी व एसटी श्रेणी के सभी अभ्यर्थी

जेटी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज

बीकाम प्रथम वर्ष : स्नातक प्रवेश परीक्षा में 60 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाली ओबीसी श्रेणी की अभ्यर्थी और सभी एसटी अभ्यर्थी

inextlive from Allahabad News Desk