-वीएसएसडी, क्राइस्टचर्च, पीपीएन, बीएनडी कॉलेज की सीटें फुल

-जुहारीदेवी, एएनडी, अर्मापुर पीजी कॉलेज में सीटें खाली

KANPUR : सिटी के प्रॉमिनेंट डिग्री कॉलेज में एडमिशन की लास्ट डेट गुजर जाने के बाद भी सीटें खाली रह गईं हैं। जुहारी देवी महिला महाविद्यालय में बीए की क्ख्0 सीटें खाली हैं। सीएसजेएमयू ने एडमिशन की लास्ट डेट फ्क् जुलाई रखी थी। पीपीएन, बीएनडी, क्राइस्टचर्च, वीएसएसडी कॉलेज में सीटें फुल रही हैं। डीजी में सेल्फ फाइनेंस कोर्स वाली सैकड़ों सीटें खाली पड़ी हैं। गुरुवार को एडमिशन की लास्ट डेट थी लेकिन एमएलसी जागेन्द्र स्वरूप की डेथ की वजह से दयानंद शिक्षण संस्थान के सभी कॉलेजो में शोक होने के कारण एडमिशन नहीं किए जा सके।

पीपीएन में एडमिशन प्रॉसेस पूरा

पीपीएन कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। प्रमिला अवस्थी ने बताया कि बीकॉम, बीए, बीएससी बायो की सभी सीटें फुल हो गई। बीएससी पीसीएम में एक या दो सीट बचीं है। गुरुवार को भी तीन स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है। पीजी में एडमिशन की प्रक्रिया करीब करीब पूरी हो चुकी है। स्टूडेंट्स की क्लासेज शुरू हो चुकी है।

पीजी की क्लासेज ब् अगस्त से

क्राइस्टचर्च कॉलेज के एक्टिंग प्रिंसिपल डॉ। एचएम मेहरोत्रा ने बताया कि उनके कॉलेज में एक भी सीट खाली नहीं है। क्लासेज शुरू कर दी गई है। पीजी फ‌र्स्ट इयर की क्लासेज ब् अगस्त से लगाई जाएंगी।

नेक्स्ट वीक से पीजी की क्लासेज

बीएनडी कॉलेज प्रिंसिपल डॉ। विवेक द्विवेदी ने बताया कि यूजी में एक भी सीट खाली नहीं है। सभी एडमिशन हो चुके हैं। पीजी में एडमिशन चल रहे हैं। नेक्स्ट वीक से पीजी की क्लासेज लगने लगेंगी। स्टूडेंट्स के आईकार्ड बनाए जा रहे हैं।

मंडे से पीजी की क्लासेज

वीएसएसडी कॉलेज प्रिंसिपल डॉ। एएस भटनागर ने बताया कि यूजी में एक भी सीट खाली नहीं है। पीजी के एडमिशन भी गुरुवार को पूरे कर लिए गए हैं। यूजी के सेकेंड इयर के कुछ स्टूडेंट्स की मार्कशीट नहीं आई हैं जिसकी वजह से एडमिशन रुके हुए हैं। मंडे से पीजी की क्लासेज शुरु हो जाएंगी।

जुहारी में बीए में क्ख्0 सीटें खाली

जुहारी देवी महिला महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ। बेबीरानी अग्रवाल ने बताया कि उनके यहां बीए की क्0ख्0 सीटें हैं। कॉलेज में बीए फ‌र्स्ट इयर में 900 एडमिशन हुए हैं। क्ख्0 सीटें खाली हैं। पीजी में भी एडमिशन प्रॉसेस पूरा किया जा चुका है। अब क्लासेज पर फोकस किया जा रहा है।

बीए, बीएससी बायो में सीटें खाली

एएनडी कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। दिव्या तिवारी ने बताया कि बीए और बीएससी बायो में भ्0-भ्0 सीटें खाली हैं। इसके अलावा पीजी में हिन्दी, साइको, पॉलिटिकल साइंस की सीटें खाली पड़ी हैं.गुरुवार को एडमिशन प्रॉसेस बंद कर दिया गया।

बीए में भ्0 सीटें खाली

अर्मापुरपीजी कॉलेज प्रिंसिपल डॉ। जीएल श्रीवास्तव ने बताया कि बीकॉम फुल हो गया है। बीए में करीब भ्0 सीेटे खाली रह गई है। गुरुवार को एडमिशन प्रक्रिया बंद कर दी गई है। स्टूडेंट्स की क्लासेज शुरु हो गई हैं।