RANCHI : मंगलवार को भी सड़कों पर सिटी बस नहीं चले। गौरतलब है कि जेटीडीसी द्वारा बस संचालन से हाथ खींच लेने व सरकार की ओर से डीजल नहीं उपलब्ध कराए जाने की वजह से सोमवार से ही सिटी बसों का परिचालन बंद है। इस बाबत सिटी बस से स्टाफ्स ने एमएलए सीपी सिंह से मुलाकात की और उन्हें मेमोरेंडम सौंपा है। मेमोरेंडम में सिटी बसों के संचालन को लेकर अरबन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट से बातचीत करने का आग्रह किया गया है.एमएलए सीपी सिंह ने आश्वासन दिया कि वे जल्द से जल्द इस मुद्दे पर विभागीय सचिव से बात करेंगे।

पैसेंजर्स की बढ़ी मुश्किलें

लगातार दूसरे दिन भी सिटी बसों के नहीं चलने से पैसेंजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर सिटी बसों के इंतजार में यात्री खड़े रहे। सिटी बसें नहीं चलने का फायदा ऑटो वाले उठाते नजर आए। रांची शहर में लगभग चार हजार लोग सिटी बस सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। सिटी बसों के परिचालन में लगभग ख्00 कर्मचारी जुडे हुए हैं। इस सर्विस के ठप हो जाने से इनके सामने रोटी-रोजी का संकट उत्पन्न हो गया है। रांची नगर निगम ने भी बस सर्विस के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

रांची के प्राइवेट स्कूल्स को हाईकोर्ट का नोटिस

झारखंड हाईकोर्ट ने रांची के डीपीएस, डीएवी गु्रप के साी स्कूल्स, सेंट थॉमस समेत साी प्राइवेट स्कूल्स को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। मामले की अगली सुनवाई छह अक्टूबर को होगी। हाईकोर्ट ने यह आदेश रंजन कुमार सिंह की ओर से दायर जनहित याचिका पर दिया है। मामला इन स्कूलों में बीपीएल छात्र-छात्राओं को नामांकन में ख्भ् फीसदी आरक्षण देने से संबंधित है। जानकारी के मुताबिक, कार्यवाहक मुय न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति पीपी ाट्ट की ांडपीठ में याचिकाकर्ता ने अपना पक्ष स्वयं रा। जस्टिस डीएन पटेल की अदालत का एडवोकेट्स द्वारा बहिष्कार के कारण इस ांडपीठ में पैरवी के लिए कोई एडवोकेट मौजूद नहीं हुए। अदालत ने सुनवाई के बाद साी प्राइवेट स्कूल्स और राज्य सरकार को नोटिस जारी करने का आदेश दिया।