भर्ती प्रक्रियाओं की शुरुआत पर लग सकती है मोहर

प्रतियोगियों को बोर्ड की पहली मीटिंग का था लंबे समय से इंतजार

ALLAHABAD: प्रतियोगियों के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बोर्ड की पहली मीटिंग को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति खत्म हो गई। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की पहली मीटिंग होगी। इसमें बोर्ड में रुकी भर्ती प्रक्रियाओं को लेकर चर्चा होने के साथ ही कोर्ट में लंबित मामलों पर भी विस्तार से चर्चा होगी। सूत्रों की माने तो भर्ती प्रक्रियाओं की दशा और स्थिति को लेकर भी सदस्यों के बीच चर्चा होगी। खासतौर पर शिक्षक भर्ती 2011 की लिखित परीक्षा के परिणाम शीघ्र जारी करने संबंधित मामले भी शामिल होंगे।

टीजीटी-पीजीटी की परीक्षा पर चर्चा

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से आयोजित होने वाली टीजीटी-पीजीटी 2016 की लिखित परीक्षा के आयोजन की तिथियों पर भी मोहर लग सकती है। सूत्रों की मानें तो प्रिंसिपल साक्षात्कार 2013 को भी फाइनल करने को लेकर समय सीमा जारी हो सकती है। इसके साथ ही टीजीटी-पीजीटी 2017 के अधियाचन और विज्ञापन जारी होने को लेकर भी डेट जारी हो सकती है।

भंग किया गया था बोर्ड

गौरतलब है कि सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड भंग कर दी गई थी। इसके बाद लास्ट ईयर से चयन बोर्ड के गठन को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे थे। कई महीनों के बाद सरकार की पहल पर बोर्ड का गठन किया गया। सोमवार को बोर्ड की पहली मीटिंग का आयोजन होना है।

23 अप्रैल को बोर्ड की मीटिंग होनी है। इसमें बोर्ड के कामकाज के साथ अन्य प्रमुख मामलों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

नीना श्रीवास्तव

सचिव, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड