- आरा में कोर्ट कैंपस में ब्लास्ट होने के बाद भी कोई एलर्टनेस नहीं

- पीएसी तैनात लेकिन कोई भी आए जाए कोई पूछने वाला नहीं

<- आरा में कोर्ट कैंपस में ब्लास्ट होने के बाद भी कोई एलर्टनेस नहीं

- पीएसी तैनात लेकिन कोई भी आए जाए कोई पूछने वाला नहीं

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बिहार के आरा कोर्ट कैंपस में हुए ब्लास्ट के बाद भी यहां के सिक्योरिटी इंतजाम में कोई फर्क नहीं पड़ा। न तो पुलिस आफिसर ने इसे संज्ञान लिया और ना ही लोकल पुलिस ने। कोर्ट कैंपस में ब्लास्ट के बाद पूरे देश में एलर्ट जारी किया गया है। यह हालत तब है जब इलाहाबाद कोर्ट में पहले भी धमाके और खून खराबे हो चुके हैं।

कोई पहल नहीं

फ्राइडे को आरा में ब्लास्ट होने के बाद इलाहाबाद कोर्ट कैंपस की सिक्योरिटी का क्रास चेक किया गया। कोर्ट कैंपस में अंदर सिक्योरिटी के नाम पर अंदर पीएसी का बना कैंप है। उसके अलावा न तो कोई पूछने वाला है और ना ही कोई क्रास चेक करने वाला। पुलिस टीम भी दिखी तो सिर्फ बंदियों को कोर्ट में पेश करने वाली। कोर्ट कैंपस के अंदर बने पुलिस लॉक पर पुलिस टीम मौजूद रही। जो एक एक करके जेल से आए बंदियों को कोर्ट के अंदर पेश कराने ले जा रहे थे। बाहर कोई सिक्योरिटी का इंतजाम नहीं। कोर्ट के अंदर एंट्री करने के कई रास्ते हैं और हर रास्ते में वही हाल है। मेन गेट के अलावा भी डीएम आफिस के अंदर जाने के तीन रास्ते हैं और किसी रास्ते में कोई पूछने वाला नहीं है। साइकिल स्टैंड के पास भी वही हाल है। यहां भी कोई भी आ कर आसानी से अपने मंसूबे को अंजाम दे सकता है।

हो चुकी हैं कई घटनाएं

कोर्ट कैंपस के अंदर कई घटनाएं हो चुकी हैं। सांसद और विधायक पर कोर्ट कैंपस के अंदर बम से हमला हुआ है। सरेआम लोगों को मारा गया है। पुलिस टीम पर आए दिन हमला होता रहा है। उसके बाद भी यहां पर सिक्योरिटी का कोई खास इंतजाम नहीं है। हालांकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पास में ही कटरा पुलिस चौकी है। पुलिस हर पल अंदर मौजूद रहती है। खास सिक्योरिटी के लिए ही अंदर पीएसी लगाई गई है। आगे प्लानिंग है कि पूरे कैंपस को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाए।