DEHRADUN: नोटिस देने के बावजूद एटीएम पर सुरक्षा के इंतजाम न करने पर पटेलनगर पुलिस ने अलग-अलग बैंकों के तीन एटीएम पर ताले जड़ दिए हैं। एटीएम फ्रॉड और क्लोनिंग के मामलों को देखते हुए सभी बैंकों को उनके एटीएम में गार्ड की तैनाती और सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त करने के लिए पुलिस ने नोटिस सर्व किए थे।

 

इन बैंको के एटीएम पर ताला

पीएनबी का लालपुल में स्थित एटीएम

 

आईएसबीटी स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम

 

इंडिकैश बैंक का कारगी स्िथत एटीएम

 

3 फरवरी को दिया था नोटिस

दून में लगातार सामने आ रहे बैंक एटीएम फ्रॉड और एटीएम कार्ड क्लोनिंग के मामलों को लेकर पुलिस लगातार एटीएम में सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल कर रही है। इसी के मद्द्ेनजर 3 फरवरी को ऐसे बैंकों को पुलिस ने नोटिस जारी किए थे जिनके एटीएम पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। बैंकों को नोटिस जारी करने हुए तत्काल एटीएम में गार्ड की तैनाती और खराब सीसीटीवी कैमरों को रिपेयर कराने के निर्देश दिए गए थे। मंडे को जब पटेलनगर पुलिस ने एटीएम की पड़ताल की तो तीन एटीएम में न तो गार्ड मिला न ही सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त मिले। पुलिस ने तीनों एटीएम पर ताला जड़ दिया है।

 

तीन फरवरी को सभी बैंक मैनेजर्स को एटीएम की सुरक्षा को लेकर व्यवस्था करने के लिए नोटिस दिया गया था। तीन एटीएम पर इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं पाई गई। ऐसे में तीनों एटीएम पर ताला लगा दिया गया है।

रितेश शाह, इंस्पेक्टर, पटेलनगर