25

लग्जरी गाडि़यों के शीशे पर लगे ब्लैक फिल्म को पुलिस ने उतारा

03

गाडि़यों के कागजात कम्प्लीट न होने के कारण पुलिस ने किया सीज

01

स्कार्पियों से मिले 99 हजार रुपए का हिसाब न मिलने पर पुलिस ने किया जब्त

-सीओ सिविल लाइंस व मजिस्ट्रेट ने संयुक्त रूप से चलाया वाहन चेकिंग अभियान

-गाड़ी के शीशे से ब्लैक फिल्म उतारने पर कई भाजपा नेताओं ने किया हंगामा

ALLAHABAD: फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के मद्देजनर एक्टिव हुई पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान सिविल लाइंस में कागजात कम्प्लीट न होने पर पूर्व सांसद अतीक अहमद की गाड़ी सीज कर दी। इस बीच शीशे पर ब्लैक फिल्म लगा कर निकल रहे भाजपा के कई नेताओं की गाडि़यों के भी कागजात चेक किए गए। इनकी गाडि़यों के शीशे से पुलिस ब्लैक फिल्म उतारना शुरू की तो वे हंगामा करने लगे। हालांकि पुलिस की सख्ती को देखते हुए वे शांत होने में ही अपनी भलाई समझे। एक कार से पुलिस को 99 हजार रुपए मिले। कार मालिक पुलिस को पैसे का हिसाब नहीं दे सका। इस पर पुलिस ने बरामद रकम को जब्त कर लिया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने दर्जनों गाडि़यों के शीशे से ब्लैक फिल्म उतारने की कार्रवाई की। दो अन्य गाडि़यां भी सीज की गई।

सुभाष चौराहे पर की गई चेकिंग

सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र व मजिस्ट्रेट रिंकी जायसवाल ने मंगलवार को सुभाष चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान कई सिपाही व दरोगा भी मौजूद रहे। पुलिस ने चौराहे पर ब्लैक फिल्म लगी एक स्कार्पियों को रोका, और स्कार्पियो के शीशे पर लगे ब्लैक फिल्म को उतार दिया। चेकिंग के दौरान पुलिस को स्कार्पियों के अंदर से 99 हजार रुपए मिले। सीओ ने बताया कि गाड़ी इटावा निवासी अभिषेक यादव की थी। गाड़ी मालिक बरामद 99 हजार रुपए का हिसाब नहीं दे सका। ऐसी स्थिति में पैसे को जब्त कर लिया गया। इस बीच चौराहे से निकल रही पूर्व सांसद अतीक अहमद की गाड़ी को भी पुलिस ने रोक लिया। पुलिस के मुताबिक कागजात कम्प्लीट न होने के कारण अतीक की गाड़ी को सीज कर दिया गया। इस दौरान दो अन्य गाडि़यां भी सीज की गई। अधिकारियों ने एक वाहन से तीन हजार रुपए का शमन शुल्क वसूल किया।

वर्जन

पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत जिन वाहनों को सीज किया गया है, उनके पेपर कम्प्लीट नहीं थे। चेकिंग के दौरान कुल 25 वाहनों के शीशे से ब्लैक फिल्म उतारा गया।

-शिवमंगल सिंह, इंस्पेक्टर