- सरधना के व्यापारी से फोन पर मांगी थी 15 लाख की रंगदारी

- धमकी देने में प्रयुक्त सिम, मोबाइल व तमंचा बरामद

Meerut:: सरधना के व्यापारी से 15 लाख की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास से धमकी देने में प्रयुक्त सिम को बरामद कर लिया। युवकों ने बताया कि उन्हें रुपयों की जरूरत थी और वे व्यापारी को जानते थे, इसी कारण धमकी दी गई। पुलिस ने दोनों युवकों को जेल भेज दिया।

15 लाख की मांगी थी रंगदारी

विगत 15 फ रवरी को सरधना के अशोक की लाट निवासी मुकेशचंद पुत्र राजाराम से अज्ञात लोगों ने द्वारा फोन पर 15 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। साथ ही न देने की दशा में व्यापारी व उसके पुत्र को जान से मारने की धमकी दी गई थी। व्यापारी ने कोतवाली सरधना में मुकदमा दर्ज कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए तहरीर के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की गिरफ् तारी के लिए टीम का गठन किया।

मोबाइल से ट्रेस हुई लोकेशन

शनिवार की रात धमकी देने वाले दो युवकों की लोकेशन सर्विलांस के माध्यम से ट्रेस हो गई। पुलिस ने छापा मारकर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों के पास से तमंचा व फर्जी सिम बरामद हुए हैं।

बन गए अपराधी

नितिन व सोनू ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्हें पैसों की काफी आवश्यकता थी। सोनू ने बताया कि व्यापारी मुकेश चंद को मैं भली भांति जानता हूं ये काफी पैसे वाले लोग हैं। जिनसे धमकी देकर रंगदारी मांगने पर हमारे पैसों की जरूरत पूरी हो सकती है। इसलिए हमने योजना बनाकर व्यापारी मुकेश को फोन धमकी दी कि 15 लाख रुपये दे दो नहीं तो जान से मार देंगे।

गिरफ्तार अभियुक्त

- नितिन पुत्र राजकुमार निसवासी बूढा बाबू कस्बा सरधना

-सोनू पुत्र किशनलाल निवासी चरथावल जिला शामली

बरामदगी

- दो अदद मोबाइल, धमकी देने में प्रयुक्त सिम, 315 बोर का तमंचा, 1 जिंदा कारतूस

----