- फरार भूषण की तलाश में पुलिस टीम ने कई जगहों पर की छापेमारी

PATNA : जालीनोट का धंधेबाज भूषण अब भी फरार है। पिछले ख्ब् घंटे के दौरान इसकी तलाश में पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ के मित्र मंडल कॉलोनी स्थित नए घर से लेकर जानीपुर स्थित पुराने घर तक को खंगाला। इसके अलावे उसके नाते-रिश्तेदारों के घर भी छापेमारी की। पुलिस को भूषण के कुछ गुप्त ठिकानों के बारे में भी पता चला। वहां भी टीम तलाश में पहुंची। लेकिन वो नहीं मिला। पटना पुलिस का तलाशी अभियान अब भी जारी है ताकि इसके जरिए नकली नोट का रैकेट चलाने वाले लोगों तक पुलिस पहुंच सके। उसके पकड़े जाने के बाद ही राज की कई बातें सामने आने की संभावना है।

- कुर्की का ऑर्डर लेने कोर्ट जाएगी पुलिस

भूषण पर शिकंजा कसने के लिए पटना पुलिस हर तरफ से तैयार है। दो-तीन दिनों के अंदर भूषण पकड़ा नहीं गया तो उसकी संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पुलिस ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। संभावना है कि गुरुवार को पटना पुलिस कोर्ट में भूषण की संपत्ति को कुर्क करने के लिए अपील दायर करेगी। मंजूरी मिलते ही भूषण की सारी संपत्ति को कुर्क की ली जाएगी।

- लगातार खंगाला जा रहा है लिंक

भूषण के गैंग में शामिल दो लोगों को पटना पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इनके पास से पुलिस ने ढ़ाई लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए थे। बरामद सारे नोट क्000-क्000 के थे। जिन्हें जानीपुर के पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा किया जाना था। लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने नकली नोट के धंधेबाजों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। शुरुआती जांच में मामले के तार नेपाल से जुड़ने की पुष्टि तो हो चुकी है। अब इसके आगे के कनेक्शन को पटना पुलिस खंगाल रही है।

- कैश जमा करने वालों पर नजर

अब बैंकों में पुराने नोट जमा करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। खासकर उन लोगों पर जो भ्00-क्000 के हार्ड कैश एकाउंट में जमा कराने पहुंच रहे हैं। एक-एक नोट की अच्छे से जांच की जा रही है। बैंक स्टाफ को इसके लिए खास तौर पर हिदायत दी गई है। खुद पुलिस टीम भी बैंकों की मॉनिटरिंग कर रही है।

भूषण की तलाश उसके रिश्तेदारों के घर पर भी की गई है। वो अब भी फरार है। जल्द ही उसकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

मनु महाराज, एसएसपी पटना