RANCHI : क्रिकेट मैचेज को लेकर टीमों के साथ एक दूसरी टीम भी चलती है। जहां-जहां मैच होते हैं, यह टीम भी पूरी तैयारी के साथ पहुंच जाती है। हम बात कर रहे हैं उन सेलर्स की, जो अपने साथ क्रिकेट के जुनून, रोमांच और उत्साह को बढ़ाने वाले आइटम्स को लेकर चलते हैं। टीम इंडिया का तिरंगा, टी-शर्ट, कलरफुल हेयर, सीटी और बैंड समेत क्रिकेट कई और आइटम्स लिए ये सेलर्स दर्शकों के लिए भी खासे बन जाते हैं। मैच होने के एक दिन पहले से मैच वाले दिन ये स्टेडियम जानेवाले रास्ते में अपनी दुकान सजाते हैं, जहां से दर्शक अपने पसंदीदा आइटम को खरीद कर स्टेडियम में मैच का लुत्फ उठाते हैं। रविवार को रांची में होनेवाले टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होनेवाले मैच को लेकर भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा। धुर्वा के जेएससीए स्टेडियम जानेवाले रास्ते में दर्जनों सेलर्स की दुकान सजी हुई थी, जहां से दर्शकों ने तिरंगा और टीम इंडिया का टी-शर्ट समेत अपनी पसंद के आइटम्स खरीदे। इसबार श्रीलंका के स्टार बॉलर मलिंगा के हेयर स्टाइल वाले बिग की सबसे ज्यादा डिमांड रही।

हैदराबाद से रांची में दस्तक

ये सेलर्स हैदराबाद में हुए ओडीआई मैच के बाद सीधे रांची आए हैं। कोलकाता में हुए ओडीआई मैच को लेकर ये सेलर्स कोलकाता नहीं जा सके थे। दिल्ली से रांची आए सेलर जगदीश लाल ने बताया कि इस सिरीज में टीम जहां-जहां जा रही है, हमारी भी टीम वहां-वहां जा रही है। अबतक हुए मैचेज में हमें नुकसान उठाना पड़ा है। अगर सिरीज की जीत-हार का फैसला रांची में होनेवाले मैच पर निर्भर करता तो हमारे सामानों की ज्यादा बिक्री होती। दरअसल इंडिया द्वारा पहले ही सिरीज जीत लेने की वजह से यहां के मैच को लेकर दर्शकों का उत्साह कम हो गया है। इससे पहले टीम-इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए सिरीज में भी नुकसान उठाना पड़ा था। सिरीज बीच में ही रद होने का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।

कोलकाता से भी आए हैं सेलर्स

जेएससीए स्टेडियम में होनेवाले मैच को लेकर दिल्ली के अलावा कोलकाता से भी सेलर्स की टीम रांची पहुंची। एचईसी के गेट से लेकर स्टेडियम के गेट तक ये तिरंगा, टी-शर्ट, कैप मलिंगा स्टाइल हेयर समेत कई और आइटम्स लेकर मौजूद थे। इस दौरान फेस पेंटिंग को लेकर भी दर्शक खासे उत्साहित दिखे।