-वाणिज्य कर विभाग ने अपने सभी ई-वे बिल किए खत्म

-कारोबारी अब बिना ई-वे बिल के प्रदेश में कहीं भी भेज सकेंगे माल

-48 घंटे समय सीमा से भी मिल गई छूट

VARANASI

ई-वे बिल को लेकर खासा परेशान व्यापारियों की अब बल्ले-बल्ले हो गई। कारोबारी बिना ई-वे बिल के प्रदेश में अब कहीं भी माल भेज सकते हैं। इतना ही नहीं कारोबारियों को अब 48 घंटे की समय सीमा के संकट से भी छुटकारा मिल जाएगा। बता दें कि इससे पहले बदले हालात को देख तमाम कारोबारियों ने अपने माल को भेजना रोक दिया था। पर नये आदेश के बाद कारोबारी प्रदेश के अंदर एक अप्रैल से माल भेजने लगे, अब उनके ऊपर ई-वे बिल का कोई दबाव नहीं है। केंद्रीय ई-वे बिल पहली अप्रैल से लागू होने की घोषणा के साथ ही वाणिच्य कर विभाग ने अपने सभी ई-वे बिल खत्म कर दिए हैं।

कारोबार की बढ़ेगी रफ्तार

व्यापारियों और ट्रांससपोर्टर्स का मानना है कि इससे कारोबार की रफ्तार बढ़ेगी क्योंकि जो भी माल भेजा जाएगा, वह बिना रुके खरीदार के पास पहुंच जाएगा। अगर 48 घंटे की समय सीमा गुजर भी गई तो लोगों के सामने यह समस्या नहीं आएगी कि उनका ट्रक रोक लिया गया या माल फंस गया।

प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिले में माल भेजने पर ई-वे बिल की अनिवार्यता खत्म होना कारोबार के लिए अच्छा है। इसमें 48 घंटे की समय सीमा की वजह से गाडि़यां रोकी जा रही थीं।

-ज्ञानेश मिश्रा, महामंत्री, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल

स्टेट में ई-वे बिल टू के फिलहाल खत्म होने की वजह से कारोबारियों को आसपास के जिलों में अपना माल भेजने में बहुत आसानी रहेगी। इससे कारोबार बढ़ेगा क्योंकि व्यापारी खुद को परेशान महसूस कर रहे थे।

संत मिश्रा, महामंत्री, युवा उद्योग व्यापार मंडल

ई-वे बिल टू की समस्या खत्म होने से कारोबारी भी आसानी से माल बुक कराएंगे और ट्रांसपोटर्स भी प्रदेश के अंदर उसे भेज सकेंगे। इससे कारोबार बढ़ेगा।

श्याम शुक्ला, अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश युवा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन